केयू:विवि कैंपस में इंट्री के लिए आईकार्ड की अनिवार्यता तीन दिन में समाप्त करे केयू, वरना करेंगे तालाबंदी

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेल्हान के छात्र संगठन आए दिन केयू (काेल्हान विश्वविद्यालय) प्रशासन के अलग-अलग निर्णयों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में कोल्हान विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा हाल में जारी दो आदेश का विरोध शुरू हो गया है।

छात्र संगठनाें की ओर से कहा गया है- विश्वविद्यालय प्रशासन अपने इस आदेश काे 3 दिन के अंदर वापस ले ले अन्यथा कोल्हान विश्वविद्यालय में तालाबंदी की जाएगी। केयू ने 7 मई 2022 को विवि कैंपस में प्रवेश के लिए परिचय पत्र दिखाने और किसी प्रकार की समस्या के लिए पदाधिकारियों से मिलने के लिए केयू की वेबसाइट अथवा संबंधित अधिकारियों से ईमेल के जरिए अनुमति लेने का आदेश जारी किया है।

कोल्हान विश्वविद्यालय छात्रसंघ के सचिव सुबोध महाकुड़ ने कहा-केयू प्रशासन ने सत्र के अंत में आईकार्ड (परिचय पत्र) काे कैंपस में अनिवार्य किया है, जबकि कई छात्राें को अब तक परिचय पत्र मिला ही नहीं है। यदि केयू प्रशासन को आईकार्ड का नियम लागू करना था तो पहले छात्र संगठनाें से परामर्श करना चाहिए था।

लेकिन ऐसा न करते हुए विवि ने अचानक फैसला किया। इससे स्पष्ट है कि यह फैसला छात्राें द्वारा हाल में शुरू किए विभिन्न आंदोलन काे देखते हुए लिया गया है।

इधर, बुधवार शाम विश्वविद्यालय ने नया निर्देश जारी किया है। इसमें पीजी विभाग के सभी विद्यार्थियों काे अपने विभाग से एडमिट कार्ड लेने को कहा गया है। इसके अलावा किसी छात्र व उनके अभिभावक काे अधिकारी से मिलने के लिए केयू की वेबसाइट पर उपलब्ध फॉर्म भरकर जमा करने को कहा गया है।

खबरें और भी हैं...