पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिकायत:बागबेड़ा खरकई नदी किनारे की जमीन पर भू-माफिया ने किया कब्जा, थाने में शिकायत

जमशेदपुर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरे पक्ष ने लगाया मारपीट का आरोप, कहा- जमीन के हैं पेपर

बागबेड़ा थाना अंतर्गत खरकई नदी किनारे एदलझोपड़ी बस्ती के ग्रामीण शनिवार को बागबेड़ा थाना में जुटे व भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। नदी किनारे की जमीन पर भू माफिया बबलू गोरडेरा पर कब्जा करने का आरोप लगाया। इसकी लिखित शिकायत थाना में की। आरोप है श्मशान की जमीन पर भू-माफिया कब्जा कर रहा है। विक्की बोदरा ने कहा- दो दिन पूर्व भी भू माफिया ने बस्ती के लोगों के साथ मारपीट की। थाना में मामले की लिखित शिकायत की। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसकी शिकायत पूर्व में भी प्रशासन से की थी। कार्रवाई नहीं होने से बस्ती के लोगों ने आक्रोश है। सैकड़ों की संख्या में बस्ती के लोग थाना में जुटे व बवाल किया।

इधर, दूसरे पक्ष के लोगों ने भी बस्ती में रहने वाले लोगों पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। जमीन पर अपना हक जताने वाले शंभू भूमिज ने बस्ती में रहने वाले गुरु चरण हाइबु, डोंगरो पूर्ति, गर्दी सुंडी, रिकी बानरा समेत अन्य पर मारपीट का केस किया है। शंभू भूमि ने कहा- उक्त जमीन उसकी दादी चांदनी भूमिज के नाम पर है। गुरुवार को उक्त जमीन पर वो घर बना रहा था। इसी दौरान सभी पहुंचे व घर मजदूरों के साथ मारपीट की। कई सामान भी लेकर आरोपी मौके से भाग निकले। दोबारा काम शुरू करने पर बस्ती के लोगों ने जान से मारने की धमकी दी। एदलझोपडी बस्ती में मेरी 85 डिसमिल जमीन है। जमीन का कागजात भी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें