पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूनियन में दो फाड़:टाटा कमिंस में देर रात समझौता, 840 कर्मचारियों को 8.33% मिलेगा बोनस, अधिकतम 45,000, न्यूनतम 16,500 रुपए मिलेंगे

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्किल एलाउंस की एकमुश्त 8000 रुपए भी 10 दिनों के अंदर मिलेगा

टाटा कमिंस में अचानक देर रात बोनस समझौता हुआ। मंगलवार रात 11 बजे प्रबंधन ने यूनियन के स्टीयरिंग कमेटी सदस्यों को बुलाकर प्रस्ताव रखा और बोनस समझौता तय हो गया। जानकारी के मुताबिक टाटा कमिंस के कर्मचारियों को 8.33 प्रतिशत ही बोनस राशि मिलेगी, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में कर्मचारियों को 19 प्रतिशत बोनस मिला था। इस वर्ष के समझौते के मुताबिक कंपनी के 840 कर्मचारियों को न्यूनतम 16,500 और अधिकतम 45,000 रुपए बोनस के रूप में मिलेगा। बोनस की राशि दो-तीन दिन के अंदर खाते में आ जाएगी।

इसके साथ ही स्किल एलाउंस की एकमुश्त राशि 8 हजार रुपए भी कंपनी 10 दिनों के अंदर भुगतान करेगी, जो कि आगामी वित्तीय वर्ष में मिलना था। इसके साथ ही इस पहली बार टाटा कमिंस वर्कर्स यूनियन ने बहाली के संबंध में प्रबंधन से ठोस बातचीत की है। वार्ता के मुताबिक आगामी 6 महीने में मजदूर पुत्रों की बहाली का खाका भी प्रबंधन व यूनियन तैयार करेगी। इससे कर्मचारी पुत्रों की नियुक्ति का रास्ता भी साफ होगा। बोनस समझौते में प्रबंधन की ओर से प्लांट हेड मनीष झा, एचआर हेड दीप्ति माहेश्वरी, विक्रम सिंह, सचिन त्यागी, अमित ठाकुर ने हस्ताक्षर किया है। वहीं यूनियन की ओर से स्टीयरिंग कमेटी सदस्य एहसान सिराजी, मनोज सिंह, सीबी पांडे, सुरेन्द्र, धीरज, अविनाश अनुपम, अंजय, रतन प्रमाणिक, अजीत सिंह ने हस्ताक्षर किया।

18 यूनियन नेताओं में से आठ ने प्रबंधन के समझौते पत्र पर किया हस्ताक्षर

बोनस पर यूनियन दो फाड़ में बंट गई, सिराजी खेमे ने समझौते पत्र पर प्रबंधन के साथ हस्ताक्षर किया। जबकि रामाकांत करूआ अपने दस समर्थकों के साथ वार्ता से उठकर चलते बने तथा समझौते पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किया। कुल 18 यूनियन नेताओं में से आठ ने प्रबंधन के समझौते पत्र पर हस्ताक्षर कर दिया। रामाकांत करूवा का कहना है कि बोनस समझौते को आनन फानन रात में करने से पहले कमेटी मीटिंग होना चाहिए था, इससे सभी सदस्यों की सहमति के बाद निर्णय के बाद बोनस समझौता करना चाहिए था। पूर्व की मीटिंग में 12 प्रतिशत से कम पर बोनस समझौता नहीं करने पर सहमति बनी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें