पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना इफेक्ट:चार घंटे पहले हुआ प्रभु यीशु का जन्म, इस बार न गले मिले, न ही हाथ मिलाया; दिल की गहराई से कहा-मैरी क्रिसमस

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्रिसमस पर मसीहियों ने अपने घरों में गोशाला बना किया प्रभु का अभिनंदन

क्रिसमस पर गुरुवार को शहर में उल्लास का माहौल रहा। चर्चों में विशेष प्रार्थना सभाएं हुईं। वहीं, ईसाई समुदाय के लोगों ने अपने घरों में प्रभु यीशु का स्मरण किया। मसीहियों ने प्रभु यीशु के जन्म का स्वागत किया। चर्च में माता मरियम की पूजा हुई और कैंडल जलाए। इस बार कोरोना के कारण रात 12 बजे की बजाय 4 घंटे पहले शाम 7 बजे प्रभु का जन्म हुआ। चर्च की महिला ने फादर के हाथों में बालक यीशु को दिया। इसके बाद पल्ली पुरोहित ने प्रभु के जन्म लेने की घोषणा की।

इसके साथ ही पूरे चर्च में जश्न शुरू हो गया। आया मसीह चरनी में, तू पापियों को बचाने को..., ईश्वर का बेटा जन्मा है हाले लुइया-हाले लुइया... जैसे गीत गूंजने लगे। रोमन कैथोलिक के सात गिरजाघर समेत कुछ प्रोटेस्टेंट चर्च में भी यीशु के जन्म का समाचार सुनाया गया। गोलमुरी चर्च के फादर एडवेंन ने कहा- हे प्रभु हमें कोरोना महामारी से बचा। आप तो अंधेरे में रोशनी करने वाले हैं। चर्च लोगों ने बिना गले मिले शारीरिक दूरी बना एक-दूसरे को ‘मैरी क्रिसमस’ कहा।

शहर के इन चर्चों में हुई प्रार्थना
सेंट मेरीज चर्च बिष्टुपुर, टेल्को लुपिता चर्च, बिष्टुपुर लोयोला स्कूल स्थित चर्च, राहरगोड़ा क्रिश्चियन बस्ती, बाबूडीह चर्च, मानगो येशु भवन में भी प्रभु के जन्म का सुसमाचार सुनाया गया।

आज भी होगी विशेष आराधना
चर्चों में शुक्रवार को विशेष आराधना होगी। सीतारामडेरा चर्च के फादर अजहर ने बताया- पूरे दिन प्रार्थनाएं होंगी। सीएनआई चर्च, जीईएल चर्च में सुबह 9 बजे तो रोमन कैथोलिक चर्च में सुबह 8 बजे विशेष प्रार्थना की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें