पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टाटा वर्कर्स यूनियन:रात 8 बजे मीटिंग; अरविंद-शैलेश गुट ने कहा- हमारे यहां 150 कमेटी मेंबर आए, सतीश-टुन्नू गुट बोले- हमारे यहां 145

जमशेदपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • चुनाव का बिगुल बजते ही दोनों गुटों ने घोषित किया आरओ व चुनाव समिति के सदस्यों के नाम

टाटा वर्कर्स यूनियन के रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) चुनाव की की तिथि घोषित होने के साथ ही दोनों गुट एक-दूसरे को शिकस्त देने के लिए तैयार हो गए हैं। शुक्रवार शाम दोनों टीमों ने अपने-अपने समर्थकों के साथ मीटिंग कर आरओ समेत चुनाव संचालन समिति के सदस्यों के नामों की घोषणा की। यूनियन के 211 में से अभी 205 कमेटी मेंबर हैं। जबकि अरविंद-शैलेश गुट ने मीटिंग में 150 और सतीश-टुन्नू गुट ने 145 कमेटी मेंबरों के मौजूद होने की बात कही है।

अगर दोनों गुटों का दावा सही है तो यूनियन में फिलहाल 295 कमेटी मेंबर है। अरविंद, शैलेश टीम की ओर से साकची गंडक रोड स्थित स्टिलेनियम हाल में और सतीश टुन्नू गुट की ओर से टुन्नू चौधरी के आवास पर मीटिंग कर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की गई। हालांकि कई कमेटी मेंबर ऐसे भी थी जो दोनों गुट के मीटिंग में शामिल हुए। लेकिन ऐसे कमेटी मेंबरों की संख्या 10 से अधिक नहीं है।

सत्ता पक्ष ने प्रवीण को बनाया आरओ प्रत्याशी

अरविंद-शैलेश गुट की बैठक साकची स्टील हाउस में हुई। इसमें 150 कमेटी मेंबर शामिल होने का दावा किया गया। आरओ के रूप में सीआरएम के पूर्व कमेटी मेंबर प्रवीण कुमार व चुनाव कमेटी के सदस्य के रूप में कोक प्लांट के कमेटी मेंबर प्रदीप सिंह, सिंटर प्लांट के कमेटी मेंबर एके सिंह मुखिया, सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के कमेटी मेंबर शिव दत्त तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी, आरएमएम के कमेटी मेंबर एके करण, एलडी वन के संजय दुबे और पावर सिस्टम की नेहा महतो का नाम तय किया गया। डिप्टी प्रेसिडेंट अरविंद पांडे ने कहा कि हमारी टीम की जीत सुनिश्चित है।

प्रतिद्वंदी पर लोभ देकर कमेटी मेंबरों को पक्ष में करने का आरोप

टीम टुन्नू-सतीश और हरिशंकर द्वारा बिष्टुपुर में उनके आरओ समेत चुनाव समिति के 6 सदस्यों के नाम की घोषणा शुक्रवार शाम हुई। अध्यक्षता संजीव उर्फ टुन्नू चौधरी और संचालन टी. लाल ने की। वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान यूनियन में चुनाव को लेकर व्याप्त भय, भ्रष्टाचार, जातिवादी राजनीति और लोभ लालच पैदा करके कुछ पदाधिकारियों द्वारा अपने पक्ष में मतदान कराके चुनाव को धांधली से जीतने का प्रयास कर रहे हैं। उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser