पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाहर से आने वालों के लिए सख्ती:दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों का होगा काेराेना टेस्ट, 7 दिन तक क्वारेंटाइन सेंटर में रहेंगे

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीसी ने पदाधिकारियों से कहा-दो दिन के अंदर अपने-अपने क्षेत्र में सरकारी या निजी भवन को चिह्नित करें - Dainik Bhaskar
डीसी ने पदाधिकारियों से कहा-दो दिन के अंदर अपने-अपने क्षेत्र में सरकारी या निजी भवन को चिह्नित करें
  • आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव के आदेश के बाद जिला प्रशासन अलर्ट

दूसरे राज्यों से लौट रहे प्रवासी मजदूरों को कम से कम सात दिनों तक क्वारेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। इसके लिए शहर और गांवों में दो दिनों के अंदर क्वारेंटाइन सेंटर बनाया जाएगा। क्वारेंटाइन सेंटर से घर भेजने के पहले प्रवासी मजदूरों का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा। आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव डाॅ. अमिताभ कौशल की ओर से जारी आदेश के बाद प्रशासन ने इस दिशा में कवायद शुरू कर दी है।

डीसी सूरज कुमार ने गुरुवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इसमें सभी नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारी-विशेष पदाधिकारी व बीडीओ को कहा कि दो दिनों के अंदर अपने-अपने क्षेत्र में क्वारेंटाइन सेंटर बनाने के लिए सरकारी या निजी भवन को चिह्नित करते हुए वहां आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करा दें। क्वारेंटाइन सेंटर नगर निकाय स्तर, प्रखंड स्तर व पंचायत स्तर पर बनाया जाएगा। डीसी ने सभी बीडीओ को कहा कि प्रखंड में एक-एक ममता वाहन को डेडीकेटेड एंबुलेंस को तौर पर तैयार किया जाए ताकि कोरोना जांच को और प्रभावी बनाया जा सके।

जुगसलाई एमई स्कूल बना क्वारेंटाइन सेंटर, 45 लोगों के लिए होगी व्यवस्था

जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में प्रवासी मजदूरों के लिए क्वारेंटाइन सेंटर की व्यवस्था एमई स्कूल रोड बालक मध्य विद्यालय में की गई है। इसकी क्षमता 45 लोगों की है। यह जानकारी ईओ जेपी यादव ने दी। उन्होंने बताया कि 18 से 45 वर्ष के लोगों के वैक्सीनेशन शिविर के लिए तीन जगह का चयन किया गया है। यहां लोगों को कोरोना का टीका दिया जाएगा। इसमें आरपी पटेल हाईस्कूल, नसीम मैरिज हॉल ईदगाह मैदान और 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जुगसलाई में टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में कोरोना जांच शिविर के लिए महेश्वरी मंडल एमई स्कूल रोड में व्यवस्था की गई है।

खबरें और भी हैं...