पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग जारी:कोरोना के खिलाफ जंग तेज ट्रूनेट का मॉडर्न सेंटर तैयार

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के खिलाफ जंग तेज कर दी गई है। अब साकची में टीबी अस्पताल के बगल में ट्रूनेट मशीन का नया अत्याधुनिक सेंटर बनकर तैयार हो गया है। सोमवार से यहां नमूना लेने का काम शुरू कर दिया गया। हालांकि, ट्रूनेट मशीन अभी शिफ्ट नहीं हुई है। फिलहाल जिला यक्ष्मा विभाग में ही ट्रूनेट मशीन से जांच हो रही है। नए सेंटर में एयर कंडीशन (एसी) लगाया जा रहा है। उसके बाद ट्रूनेट मशीन स्थापित होगी। पहले दिन कुल 41 लोगों का नमूना लिया गया।

वहीं, शाम तक सभी को रिपोर्ट भी उपलब्ध करा दी गई। नए सेंटर में पहले चरण में दो मशीन स्थापित की जाएगी। उसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावे टीएमएच व एमजीएम अस्पताल में भी एक-एक ट्रूनेट मशीन लगाई गई है। 48 घंटे के अंदर ये दोनों मशीन वहां भी शुरु हो जाएगी। इससे फायदा यह होगा कि दोनों अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की नमूना अब दूसरे जगह भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ट्रूनेट मशीन के माध्यम से डेढ़ घंटे के अंदर ही रिपोर्ट मिल जाएगी। अभी फिलहाल जिला यक्ष्मा विभाग में दो ट्रूनेट मशीन लगी हुई है। इसके माध्यम से दो माह के अंदर 3671 संदिग्धों की जांच हुई है। इसमें 156 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें