पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:दोपहिया पर डबल और ऑटो-कार में ट्रिपल बैठाने वाले 100 से ज्यादा धराए

जमशेदपुर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन सड़क पर उतरा
  • बीच सड़क पर टेंपो रोक समझाया, लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंश का पालन करने का किया आग्रह
Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर में हर दिन कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए संक्रमण को रोकने के लिए पिछले तीन दिनों से जिला के आला अधिकारी सड़कों पर उतर रहे हैं। कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए चेकिंग प्वाइंट पर अधिकारियों ने बाइक पर चलने वाले दो लोगों को, दो से अधिक पैसेंजर बैठाने वाले टेंपो चालक, बिना मास्क के घूमने वाले 100 से ज्यादा लोगों को पकड़ा। नियम का पालन नहीं करने पर दुकानों में छापेमारी की।         अभियान के दौरान शहर में 147 से अधिक लोगों को नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया। सभी पर मुकदमा दर्ज कर जमानत पर चेतावनी देते हुए छोड़ दिया गया। वहीं, डबल राइडर बाइक और टेंपो में तीन सवारी बैठाने वालों से फाइन वसूला गया। अभियान के दौरान साकची में सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट से चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष के रिश्तेदार ने बकझक की, जिसके बाद उन्हें साकची थाना ले जाया गया। ज्यादा आरोपियों के पकड़ाने के बाद जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए अस्थायी कैंप जेल साकची मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल और केबुल टाउन स्थित केबुल कंपनी केरला पब्लिक स्कूल में ले जाया जाएगा। जहां आठ घंटे तक लोगों को रखने के बाद छोड़ा जाएगा। इधर, शुक्रवार को अभियान मंे मानगो में 10 लोगों को, अाजादनगर में 62 लोगों को, गोलमुरी में 24 तथा साकची में 51 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। सभी के खिलाफ थानाें में मामला दर्ज किया गया। 

ये हैं दिशा-निर्देश

  •  दुकान के अंदर व दुकान के पास एक बार में 5 से अधिक लोग न रहे। वहां खड़े पांचों लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। मास्क लगाकर रहे। 
  •  टेंपो पर चालक के अलावा दो सवारी पीछे तथा बाइक पर एक व्यक्ति ही चलेगा।
  •  ठेला के पास खड़े होकर खाने वालों को चेतावनी, होम डिलिवरी कर ले जाएं घर। 

बिष्टुपुर : बाग-ए-जमशेद के पास चला जांच अभियान, गोलचक्कर पर लगा जाम

बाग-ए-जमशेद के पास शुक्रवार सुबह ट्रैफिक डीएसपी शिवेंद्र और डीटीओ िदनेश कुमार के नेतृत्व में जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान दोपहिया वाहन पर दो सवारी, चारपहिया वाहन पर दो से अधिक सवारी वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। बाइक पर सवार युवकों की कागजात की जांच भी की गई। कागजात नहीं दिखाने पर जुर्माना वसूला गया। इधर, जांच के दौरान बाग-ए-जमशेद गोलचक्कर कुछ देर के लिए जाम भी हो गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement