पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम-इंडस्ट्रियल टाउन बनाने का मामला:1000 करोड़ से अधिक राशि अनुदान में मिलेगी : सरयू राय

जमशेदपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक सरयू राय ने कहा - नगर निगम और इंडस्ट्रियल टाउन बनाने का मैं न तो समर्थक व न विरोधी हूं। राज्य सरकार गंभीरता-जनता के सहयोग से इंडस्ट्रियल टाउन व नगर निगम बनाए। जहां जनता को तीसरे मत का संवैधानिक अधिकार भी मिले। ऐसा नहीं होता तो कोई भी कोर्ट में जा सकता है। आज अंबानी टाटा स्टील से काफी बड़े हो गए हैं। अंबानी तो इंडस्ट्रियल टाउन बनाने की मांग नहीं करते हैं। उन्होंने यह भी कहा- यहां टाटा स्टील की विरासत-परंपरा है, जिसका मैं आदर करता हूं। नई व्यवस्था बनाने पर मजबूत लोगों को सुविधा तो मिल जाती हैं, लेकिन कमजोर को परेशानी होती हैं।

बकौल सरयू राय जेएनएसी व टाटा स्टील के खर्च का कैग ऑडिट होनी चाहिए। नगर निगम का चुनाव नहीं होने से 1000 करोड़ से अधिक राशि का अनुदान नहीं मिल पाता है। यदि चुनाव हो तो राशि केंद्र सरकार व 14वें वित्त आयोग से नगर निकायों को मिलेगा। टाटा स्टील जो जन सुविधा में खर्च कर रही है उससे अधिक केंद्रीय अनुदान से राशि मिलेगी। जनता के हित के लिए इंडस्ट्रियल टाउन मामले में कार्रवाई की मांग करता हूं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें