पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपील:एनसीएएलटी दिल्ली में दायर करेंगे मजदूरों की ओर से अपील

जमशेदपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केबुल कंपनी के कर्मियों की बैठक में द इंडियन केबुल वर्कर्स यूनियन के महामंत्री रामविनोद सिंह ने कहा

20 वर्षों से बंद पड़ी केबुल कंपनी के वर्तमान कर्मचारी जिनकी नौकरी बची हुई है उनकी बैठक केबुल टाउन में हुई। केबुल वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले हुई बैठक की अध्यक्षता रवीन्द्र मिश्रा ने की। बैठक के दौरान द इंडियन केबुल वर्कर्स यूनियन के महामंत्री रामविनोद सिंह ने कहा कि केबुल कंपनी के बंद होने से वर्तमान में कार्यरत कर्मचारी सर्वाधिक प्रभावित हैं। वर्तमान में केबुल की जमशेदपुर प्लांट में 800 वैसे कर्मचारी हैं, जिनकी तयशुदा नौकरी बाकी है। इन रजिस्टर्ड कर्मचारियों की ओर से 28 सितंबर को एनसीएएलटी, नई दिल्ली में अपील की जाएगी।

अपील में कंपनी को दिवालिया नहीं किए जाने व प्रमोटर खोजकर कंपनी को चलाने की मांग रखी जाएगी। कर्मचारी आज भी कंपनी के खुलने व चलने की उम्मीद बांधे हुए हैं। इस दौरान सुनील गुप्ता, सुनील सिन्हा, एनके सिंह, प्रदीप झा समेत कई कर्मचारी मौजूद थे। वर्तमान में केबुल कंपनी, जमशेदपुर प्लांट में 800, पुणे प्लांट में 150 और कोलकाता में 50 कर्मचारी की नौकरी बची हुई है। ये कर्मचारी ही कंपनी के बंद होने से ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।

एटक ने टाटा माेटर्स में प्रतिशत में बोनस की मांग की

टाटा मोटर्स में प्रतिशत में बोनस कराने की मांग एटक ने उठाई है। मंगलवार को एटक से संबद्ध टेल्को मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों व कमेटी मेंबरों की बैठक ऑनलाइन हुई, जिसकी अध्यक्षता जयकांत सिंह ने की। बैठक में यूनियन के महासचिव अंबुज कुमार ठाकुर ने दुर्गा पूजा के अवसर पर टाटा मोटर्स प्रबंधन से फीसद में बोनस भुगतान करने की मांग की।

कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से टाटा मोटर्स प्रबंधन भी अछूता नहीं है। बावजूद वह अपनी सामजिक दायित्व का निर्वहन कर रही है। बैठक में कहा गया कि शहर की कंपनियों में बोनस की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में टाटा मोटर्स प्रबंधन को भी समय रहते मजदूर हित में निर्णय लेना चाहिए। ऑनलाइन बैठक में जयकांत सिंह, श्रवण कुमार, नरेंन कुमार, रामजीवन, जयशंकर प्रसाद के अलावे कई अन्य गणमान्य लोग भी शामिल हुए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें