पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नीट परीक्षा:शहर के चार केंद्रों पर नीट परीक्षा, 2987 ने दिया टेस्ट, छात्र बोले-केमेस्ट्री-फिजिक्स टफ

जमशेदपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा केंद्र में जाने के लिए खड़े विद्यार्थी।
  • परीक्षा केंद्रों के बाहर-अंदर पुख्ता व्यवस्था, जांच के बाद मिली इंट्री

एनटीए के तहत मेडिकल काॅलेजों में प्रवेश के लिए नीट परीक्षा शहर के 4 केन्द्रों पर हुई। एनएसआईबीएम पोखारी, डीएवी बिष्टुपुर, विद्या भारतीय चिन्मया, जेपीएस बारीडीह में हुई परीक्षा में 3100 में 113 अनुपस्थित हुए, 2987 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।

परीक्षा से पूर्व व समापन पर परीक्षा केंद्र में छात्रों के लिए कोविड-19 व एनटीए के निर्देशों का पालन किया, लेकिन अभिभावकों ने छुट्टी के आधा घंटा पहले से ही कोविड-19 के नियमों को दरकिनार कर भीड़ लगाते दिखे। परीक्षा केंद्र में छात्रों को मास्क व ग्लव्स खोल लिखने की अनुमति मिली। परीक्षा केंद्र में प्रवेश सुबह 11 बजे से शुरू हो गया। सभी केंद्रों में जिस रास्ते से छात्रों को प्रवेश कराया, समापन पर उसी रास्ते से दो मीटर की दूरी पर कतारबद्ध होकर छात्र केंद्र से बाहर हुए। परीक्षा देकर बाहर निकले छात्रों ने कहा- केमेस्ट्री-फिजिक्स टफ व ट्रिकी रहा।

इस विषय में न्यूमेरिकल की आशा थी। बाकी अन्य विषय से सामान्य प्रश्न ही पूछे गए थे। नीट की परीक्षा कुल 720 नंबर की आयोजित हुइ। इसमें 45 बॉटनी, 45 जूलॉजी, 45 फिजक्स, 45 केमेस्ट्री यानि कुल 180 प्रश्न पूछे गए। उपायुक्त सूरज कुमार ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया व जरूरी निर्देश दिए।

परीक्षार्थियों ने कोविड नियमों का किया पालन

मैं परीक्षा केंद्र पर 11:30 बजे अंदर गया था। इसके बाद 2 बजे से परीक्षा शुरू हुई। परीक्षा केंद्र में कोई परेशानी नहीं हुई। फिजिक्स थोड़ा ट्रिकी था।
रंजन कुमार

केमेस्ट्री में थ्योरिटिकल व फिजिक्स में उम्मीद के अनुरूप न्यूमेरिकल प्रश्न पूछे गए। सभी प्रश्न उम्मीद के अनुरूप थे। कोई खास परेशानी नहीं हुई।
सुनीता वर्मा

केमेस्ट्री को छोड़ सभी विषयों के प्रश्नों को हल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। कोविड-19 के नियमों का पालन किया गया। हम भी अपनी पूरी तैयारी से आए थे।
अनिल कुमार

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें