पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • Neither The Work Of A Pandal Nor The Worship Will Stop, The Seraikela Kharswan Administration Asked To Worship According To The Guidelines

दुर्गा दुर्गति हारिणी:न किसी पंडाल का काम रुकेगा न ही पूजा, सरायकेला-खरसावां प्रशासन ने गाइडलाइन के अनुरूप आराधना कराने को कहा

जमशेदपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आदित्यपुर में मलखान सिंह के घर के बाहर मंत्री के साथ बैठक करते सीओ-बीडीओ।
  • जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब समेत तीनों पंडाल का काम शुरू
  • बीडीओ और सीओ की वार्ता के बाद बनी सहमति

सरायकेला खरसावां जिला प्रशासन ने जयराम यूथ स्पोर्टिंग समेत तीन पूजा पंडालों के निर्माण कार्य को शुरू करने की अनुमति दी है। गुरुवार शाम सात बजे जिला प्रशासन की ओर से सीओ धनंजय और बीडीओ ठाकुर गौरीशंकर शर्मा ने आदित्यपुर स्थित जय राम यूथ स्पोटिंग क्लब के संरक्षक पूर्व विधायक अरविंद सिंह के साथ वार्ता करने पहुंचे।

दोनों अधिकारियों के साथ करीब आधे घंटे की वार्ता के बाद जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब, सिंहभूम ब्वॉयज क्लब और मां भवानी पूजा पंडाल का काम शुरू करने की सहमति दी। साथ ही सरकार की गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया। पूर्व विधायक अरविंद सिंह (मलखान सिंह) ने कहा - मैंने पहले भी गाइडलाइन का पालन करने की घोषणा की थी और अभी भी नियमों को मानने की बात करता हूं। आदेश के बाद पंडाल निर्माण कार्य शुरू हुआ। पंडाल छोटा है और प्रतिमा भी गाइडलाइन के तहत होगी।

गौरतलब है कि दो दिन पहले प्रशासन ने पूजा पंडाल का काम बंद कराया था। इसके बाद जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब के संरक्षक पूर्व विधायक अरविंद सिंह ने दुर्गा पूजा नहीं करने की घोषणा की थी। विधायक और मंत्री चम्पई सोरेन ने कहा - गाइडलाइन का पालन कर दुर्गा पूजा करें। मुख्यमंत्री से बात कर कुछ ढिलाई देने की मांग करूंगा।

थाना प्रभारी को सस्पेंड करे प्रशासन: अभय सिंह

भाजपा नेता अभय सिंह ने जयराम यूथ स्पोटिंग क्लब समेत तीन पूजा पंडाल का काम बंद कराने को लेकर कहा -इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है, क्योंकि सभी नियमों को मान रहे हैं। पंडाल का काम बंद कराने वाले आदित्यपुर थाना प्रभारी को सस्पेंड करना चाहिए।

गाइडलाइन के अनुरूप पूजा का आग्रह: बीडीओ

बीडीओ ठाकुर गौरीशंकर शर्मा ने कहा-हम जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब के पंडाल में मंत्री चम्पई सोरेन के साथ गए थे, सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप पूजा करने को कहा। उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया, कहा कि पूजा करेंगे। प्रशासन की भूमिका आदेश का पालन कराना है।

पूर्व सीएम मधु कोड़ा ने कहा- दुर्गा पूजा से खिलवाड़ नहीं होनी चाहिए। गाइडलाइन का पालन कराना प्रशासन का काम है। किसी पंडाल का काम बंद करना गलत है। मामले को लेकर सीएम-सीएस से मिलूंगा। समितियां नियमों को मान रही हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें