प्रशासन अलर्ट:मुहर्रम पर न मेला लगेगा और न डीजे बजेगा जुलूस पर पाबंंदी, अब 20 अगस्त काे ड्राई डे

जमशेदपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल मीडिया पर भड़काऊ पाेस्ट किया तो एडमिन पर कार्रवाई

मुहर्रम 20 अगस्त काे मनाया जाएगा। पर्व पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, ताजिया जुलूस निकालने पर पाबंदी रहेगी। डीज, लाउडस्पीकर बजाने पर राेक रहेगी। कहीं मेले का आयाेजन नहीं हाेगा। आदेश डीसी सूरज कुमार ने जारी किया है।

वे बुधवार को पर्व के दौरान विधि व्यवस्था बनाने के लिए वरीय अधिकारियाें संग बैठक कर रहे थे। मौके पर एसएसपी डाॅ. एम तामिल वाणन भी थे। मानगाे, साकची, कदमा, धातकीडीह समेत अन्य स्थानाें पर मजिस्ट्रेट व पुलिस बलाें की तैनाती की है।

अब गुरुवार की बजाय 20 अगस्त काे जिले में ड्राई डे घाेषित किया है। इस दिन लाइसेंसी शराबी दुकानें बंद रहेंगी। बार व क्लबाें में ग्राहकाें काे शराब पराेसने पर भी राेक रहेगी। मास्क व साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया है।

अफवाह फैलाने वाले लोग और सोशल मीडिया पर विशेष नजर

डीसी ने अफवाह फैलाने वालाें व साेशल मीडिया पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पाेस्ट किया तो एडमिन पर कार्रवाई हाेगी। आपतिजनक पोस्ट आने पर ग्रुप एडमिन काे जानकारी पुलिस को देने काे कहा है। सरकार की गाइडलाइन का उल्लघंन हाेने पर संबंधित अखाड़ाें के खिलाफ कार्रवाई हाेगी। संदिग्धों पर नजर रखा जाएगा।

अवैध शराब की बिक्री और जुआ अड्डों के खिलाफ चलेगा अभियान

एसएसपी ने कहा - मस्जिदों व ईदगाहाें के आसपास पुलिस बल की तैनाती हाेगी। संवेदनशील जगहाें पर विशेष बलाें की तैनाती की है। असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी है। अवैध शराब की बिक्री व जुआ अड्डों के खिलाफ जांच अभियान चलेगा। किसी संप्रदाय, धर्म की भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणियां पर सख्ती से निपटा जाएगा।

खबरें और भी हैं...