पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तीन खबरें:अब यात्रा पर जा सकेंगे कर्मचारी, ड्यूटी के लिए निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट जरूरी

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • टाटा स्टील से जुड़े कर्मचारियों के लिए तीन खबरें
  • टाटा कमिंस के 850 कर्मचरियाें को 5 हजार रुपए का एमेजन का गिफ्ट कूपन मिलेगा

टाटा स्टील ने कोरोना संक्रमण को लेकर यात्रा करने वाले कर्मचारी व उनके परिजनों के लिए मंगलवार को नया सर्कुलर जारी किया है। इसके तहत व्यक्तिगत या ऑफिशियल टूर से लौटने पर कर्मचारी को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य होगा। टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव होने पर ही वे ड्यूटी ज्वाइन कर पाएंगे।

यदि कोई कर्मचारी एक दिन के टूर पर जाता है और यात्रा से 48 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव है तो वे भी ड्यूटी ज्वाइन कर सकेंगे। लेकिन कोरोना लक्षण होंगे या महसूस होने पर उन्हें 10 दिन होम आइसोलेशन में रहना होगा। होम आइसोलेशन के आखिरी तीन दिनों तक अगर बुखार-जुकाम नहीं हुआ तभी ग्यारहवें दिन कर्मचारी ड्यूटी ज्वाइन कर पाएगा। कर्मचारी के परिवार के सदस्य के यात्रा करने पर यही नियम लागू होगा।

टाटा स्टील के स्थायी और ठेका कर्मियों के लिए पीरियडिकल मेडिकल एग्जामिनेशन फिर शुरू

टाटा स्टील ने अपने स्थायी और सभी कांट्रैक्ट इंप्लाई के लिए सभी लोकेशन में एक बार फिर पीएमई (पीरियोडिक मेडिकल एग्जामिनेशन) को लागू कर दिया है। पीएमई के लिए कर्मचारियों को कोरोना के सभी प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का पालन करना होगा। टाटा स्टील में एक निश्चित अवधि, ज्वाइनिंग के समय होने वाले मेडिकल जांच को कोरोना संक्रमण की वजह से बंद कर दिया गया था। पीएमई शुरू होने से ज्वाइनिंग के इंतजार में बैठ लोगों को ज्यादा लाभ होगा।

टाटा कमिंस कर्मियों को मिल रहा 5 हजार का कूपन

टाटा कमिंस के 850 कर्मचरियाें को 5 हजार रुपए का एमेजन का गिफ्ट कूपन मिलेगा। कंपनी पिछले साल काेराेना काल में बेहतर उत्पादन के लिए यह उपहार दे रही है। टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन की स्टीरिंग कमेटी के सदस्यों ने अधिकारियाें से उपहार की मांग की थी, जिस पर प्रबंधन राजी हो गया है। यह कूपन मंगलवार से मिलना शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...