पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टाटा स्टील:नोवामुंडी आयरन माइंस में अब महिलाएं चलाएंगी डंपर, डोजर, शॉवेल व ड्रिल मशीन

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लैंगिक भेदभाव को खत्म करने के लिए कंपनी ने लांच की ‘तेजस्विनी 2.0’

टाटा स्टील ने नोवामुंडी आयरन माइन के सभी शिफ्टों में 22 महिला एचईएमएम (हैवी अर्थ मूविंग मशीनरी) ऑपरेटरों के पहले बैच को तैनात कर देश दुनिया में व्याप्त लैंगिक भेदभाव की मिथक को तोड़ दिया है। इन महिलाओं को एचईएमएम संचालित करने के लिए ऑपरेशन असिस्टेंट के रूप में तैनात किया जाएगा इसमें डम्पर, डोजर, शॉवेल और ड्रिल शामिल हैं। शुक्रवार को कंपनी के जीएम ओएमक्यू डिवीजन अतुल भटनागर, एचआरएम चीफ सिद्धार्थ शाह की उपस्थिति में ‘तेजस्विनी 2.0’ नामक इस पहल को वीपी एचआरएम अत्रेई सरकार व वीपी रा मेटेरियल डीबी सुंदररामम ने संयुक्त रूप से लांच किया।

कंपनी की एक्सपर्ट टीम ने अकुशल महिला कर्मियों को तकनीकी प्रशिक्षण प्रदान करने और उन्हें खदान के मुख्य कार्यों के निष्पादन में सक्षम बनाने के दृष्टिकोण से ‘तेजस्विनी 2.0’ की रूपरेखा तैयार की है। कंपनी में यह पहल आरंभ करने वाला ‘ओर माइंस एंड क्वेरीज (ओएमक्यू)’ पहला डिवीजन है। इस कार्य के लिए 350 से अधिक आवेदन मिले थे। लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के बाद इनमें से 22 उम्मीदवारों का चयन किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें