कोरोना काल:बिना मास्क मिले 1357 लाेगाें को पकड़ कर ऑन-स्पॉट कोरोना जांच, 5 पाॅजिटिव मिले

जमशेदपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी बेहद जरूरी
  • पीएम मॉल, साकची बाजार व जुगसलाई फाटक के पास मेडिकल टीम ने किया टेस्ट

प्रशासन ने रविवार को साकची, बिस्टूपुर, मानगो, जुगसलाई समेत शहर के अन्य इलाकों में विशेष जांच अभियान चलाया। इस दाैरान टीम ने बिना मास्क के मिले लाेगाें को पकड़कर शिविर में ले जाकर रैपिड एंटिजन टेस्ट (रैट) कराया। तीनाें नगर निकाय क्षेत्र में करीब 1357 लोगों की कोरोना जांच कराई गई। इधर, बिस्टूपुर के पीएम मॉल आने वालों की भी जांच की गई। जेएनएसी की टीम ने अभियान के दाैरान 525 लोगों को पकड़कर कोरोना जांच कराई। इनमें पांच पॉजिटिव पाए गए।

सभी काे हाेम आइसाेलेशन में भेजा गया। वहीं, मानगो नगर निगम क्षेत्र में 400 लोगों की जांच कराई गई। जेएनएसी के एसओ कृष्ण कुमार ने कहा कि जांच अभियान में स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम शामिल थी। जुगसलाई नगर परिषद की टीम ने जुगसलाई रेलवे फाटक के आसपास की दुकानों, होटलाें व सब्जी बाजार में बिना मास्क के घूम रहे ग्राहकाें-राहगीरों व दुकानदाराें समेत कुल 427 लाेगाें की काेराेना जांच कराई। इनमें टेंपाे चालक व यात्री भी शामिल हैं। हालांकि सभी की रिपाेर्ट निगेटिव आई है। अभियान में मो. जलालुद्दीन अंसारी, मुकेश कुमार मोदी आदि शामिल थे।

एमजीएम में वैक्सीन लेने जुटी भीड़, देर होने पर हंगामा

शहर में काेराेना मरीजाें की संख्या बढ़ने के साथ ही टीका केंद्राें पर वैक्सीन लेने के लिए लाेगाें की भीड़ बढ़ने लगी है। एमजीएम के वैक्सीनेशन सेंटर पर रविवार को भीड़ बढ़ने के कारण वहां की व्यवस्था चरमरा गई। देर हाेने पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसकी वजह से दाेपहर 12 बजे से 12.25 बजे तक सेंटर बंद कर दिया गया। इसके बाद भी लाेग समझने काे तैयार नहीं थे। बाद में किसी तरह टीकाकरण शुरू किया गया। कर्मचारियों ने कहा कि अस्पताल की सुरक्षा राम भरोसे है। सेंटर पर रोजाना हो-हंगामा हो रहा है, लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

रात 8 बजते ही बाजारों में दुकानदाराें ने स्वयं बंद कर लिए अपने प्रतिष्ठान

साकची समेत शहर के बाजाराें के दुकानदाराें ने रविवार को रात 8 बजते ही दुकानें बंद कर दीं। प्रशासनिक टीम जब पहुंची ताे बाजार बंद मिले। हालांकि, साकची बाजार में एक रेस्टोरेंट में ग्राहकाें काे खाना खिलाया जा रहा था। टीम सोमवार को संचालक काे नाेटिस भेजकर कार्रवाई करेगी। रविवार हाेने के बावजूद लोग खरीदारी करने कम पहुंचे। जांच अभियान के कारण लोगाें ने घर में रहना ही बेहतर समझा। जेएनएसी एसओ कृष्ण कुमार ने कहा - बाजार समय पर बंद हाे गए थे, इसलिए प्रशासन ने किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। शहर में रविवार काे 15 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए।

खबरें और भी हैं...