पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

थर्ड वेव की ये तैयारी अच्छी है:38 निजी अस्पताल व नर्सिंग होम्स को सात दिनों में, 300 आईसीयू बेड बढ़ाने का आदेश

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • घाटशिला के अनुमंडल अस्पताल, एचसीएल अस्पताल व नरवा के यूसील अस्पताल में भी आईसीयू वार्ड बनाने का प्रयास

थर्ड वेव को लेकर अभी से ही प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। शहर के 38 निजी अस्पताल व नर्सिंग होम में एक सप्ताह में कम से कम 300 आईसीयू बेड तैयार किए जाएंगे। बच्चों के इलाज के लिए यह व्यवस्था की जा रही है। डीसी सूरज कुमार के आदेश पर सिविल सर्जन डॉ. एके लाल ने शनिवार को जिले के 38 नर्सिंग होम व निजी अस्पतालों में पत्र लिख 7 दिन में तैयारी पूरी करने को कहा है।

बीते शुक्रवार को उपायुक्त कार्यालय में डीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक में शहर के कई अस्पताल प्रबंधन को बेड बढ़ाने को कहा था। शहर के छोटे नर्सिंग होम को कम से कम 5 बेड का आईसीयू बेड अनिवार्य रूप से बनाने को कहा है, नहीं बढ़ाने वाले रजिस्ट्रेशन रद्द करने की चेतावनी दी है। अस्पताल प्रबंधन को जच्चा-बच्चा के रहने की व्यवस्था करने को भी कहा है। घाटशिला के अनुमंडल अस्पताल, एचसीएल अस्पताल व नरवा के यूसील अस्पताल में भी आईसीयू वार्ड बनाने का प्रयास है।

पत्र लिख तैयारी करने को कहा- सिविल सर्जन

लक्ष्य है कि जिले में कम से कम 300 आईसीयू बेड बढ़ाए। शुक्रवार को डीसी की अध्यक्षता में बैठक की थी, जिसमें तैयारी का खाका बनाया है। 38 निजी अस्पताल व नर्सिंग होम को पत्र लिख 7 दिनों में आईसीयू बेड बढ़ाने को कहा है।
-डॉ. एके लाल, सिविल सर्जन

खबरें और भी हैं...