पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलवे की तैयारी:टाटा-सीकेपी-बंडामुंडा अस्पताल में बनेगा ऑक्सीजन स्टोरेज प्लांट

जमशेदपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • तीसरे लहर में बच्चों के बीमार होने की आशंका ज्यादा है, इसलिए चाइल्ड केयर यूनिट बनाया जाएगा

कोरोना थर्ड वेव को लेकर रेलवे अस्पतालों में भी तैयारी शुरू की है। चक्रधरपुर डिवीजन के तीनों रेलवे अस्पताल टाटानगर, चक्रधरपुर (सीकेपी) व बंडामुंडा में ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक का निर्माण होगा। चक्रधरपुर में छोटे स्तर का ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने की योजना है। चक्रधरपुर रेल डिवीजन के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने कहा- चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल में 30 बेड बढ़ाए जाएंगे।

तीसरे लहर में बच्चों के बीमार होने की आशंका ज्यादा है, इसलिए चाइल्ड केयर यूनिट बनाया जाएगा। डाॅक्टर व पारा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू कर नियुक्ति किया जा रहा है। रेलकर्मियों को जिला प्रशासन की मदद से वैक्सीन तेजी से दिलाई जा रही है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रेलवे मंत्रालय की मांग पर 7500 रेमडेसिवीर इंजेक्शन खरीदने की स्वीकृति दी है। दक्षिण पूर्व रेलवे जोन को 720 रेमडेसिवीर खरीदने की अनुमति मिली है। जरूरत पड़ने पर जोनल स्तर से जीवन रक्षक रेमडेसिवीर इंजेक्शन खरीद सकेंगे।

रेलकर्मियों के इलाज की कर रहे व्यवस्था- डीसीएम

कोरोना संकट के बीच रेलवे अस्पतालों को इलाज के लिए सक्षम बना रहा है, ताकि रेलकर्मी को समुचित इलाज मिले। तीनों रेलवे अस्पताल में ऑक्सीजन स्टोरेज प्लांट बनाया जाएगा।
-मनीष कुमार पाठक, सीनियर डीसीएम, सीकेपी डिवीजन

खबरें और भी हैं...