काेराेना इफेक्ट:मई में प्रस्तावित सीए फाइनल और इंटरमीडिएट की परीक्षा टली, परीक्षार्थियाें काे बचाना बेहद जरूरी

जमशेदपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • कोविड-19 की जाे वर्तमान स्थिति है वह बहुत विकराल
  • आईसीएआई ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा कराने की तिथि बढ़ाकर 30 जून तक कर दी

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने कोविड-19 की दूसरी लहर को देखते हुए मई में प्रस्तावित सीए फाइनल और सीए इंटरमीडिएट परीक्षा स्थगित कर दी है। आईसीएआई की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसमें बताया गया है कि कोविड-19 की जाे वर्तमान स्थिति है वह बहुत विकराल है। इससे परीक्षार्थियाें काे बचाना बेहद जरूरी है।

ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 21 मई की सीए फाइनल और 22 मई की सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा स्थगित की जा रही है। स्थिति सामान्य हाेने पर केंद्र, राज्य और स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के आलाेक में परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी। छात्रों को सलाह दी गई है कि किसी भी तरह की नई जानकारी के लिए आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आईसीएआई डॉट ओआरजी पर विजिट करते रहे।

अब 30 जून तक ऑनलाइन जमा कर सकेंगे आवेदन

आईसीएआई ने ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा कराने की तिथि बढ़ाकर 30 जून तक कर दी है। अच्छी बात यह है कि इसके लिए आवेदकों को किसी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। आईसीएआई ने नोटिफिकेशन में कहा कि ये कई तरह के आवेदन फॉर्म छात्रों और अध्ययनरत लोगों के लिए भरे जा रहे हैं। लेकिन, कोरोना महामारी की वजह से कई छात्र समय पर फार्म भर नहीं पा रहे हैं। इसे देखते हुए फॉर्म अब 30 जून तक भरे जा सकेंगे।

खबरें और भी हैं...