पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाकिरनगर:हजरत गरीब नवाज के सम्मान में कुरानख्वानी

जमशेदपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती (र.अ) का अकीदत से मना सालाना उर्स

जाकिरनगर में सूफी हजरत ख्वाजा गरीब नवाज (र.अ) का उर्स श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर सोमवार बाद नमाज जोहर कुरानख्वानी, फातिहाख्वानी सहित लंगर ख्वानी का भव्य आयोजन किया गया। मौके पर मौलाना हामिद रजा गजाली ने ख्वाजा अजमेरी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हें एक चमत्कारिक बुजुर्ग बताया।

उन्होंने कहा कि हम समस्त भारतीय लोगों को गरीब नवाज पर गर्व है। कार्यक्रम के सफल आयोजन में जमाल अख्तर ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई। मौके पर मो. हादी, अब्दुल गफूर, बशीर कुरैशी, जलाल अहमद, निजाम, मोहम्मद शहबाज, आदिल कुरैशी, मो. शहबाज, निजामुद्दीन मुखिया आदि मौजूद थे।

7 को होगा कुंडा फातेहा और 11 मार्च को मनेगा शब-ए-मेराज

इस्लामी माह रज्जबुल मुरज्जब की 22वीं तारीख (7 मार्च) को कुंडा फातेहा होगी। इसके साथ ही मुस्लिम समाज में त्योहारों का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इस्लामी माह रज्जब की 22 तारीख को इमाम जाफर के नाम की फातेहा दिलाई जाती है। खीर और पूड़ी को मिट्टी के कूंडे में भरकर खिलाने की परंपरा है। लोग अपनी मन्नतों को लेकर पकवान से कूंडे भरते हैं। वहीं, 11 मार्च को शब-ए-मेराज मनाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें