पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुरानी रंजिश:रघुवर जिंदाबाद के नारे सह नहीं सके सरयू, सांसद विद्युत वरण को छोड़ वापस लौट गए

जमशेदपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उद्घाटन के लिए सरयू राय काे कार तक मनाने पहुंचे सांसद।
  • भाजपा समर्थकों की मौजूदगी में उद्घाटन नहीं कर सके वर्तमान विधायक

बिरसानगर जोन-6 बी में गुरुवार को सरकारी योजनाओं के शिलान्यास के दौरान भाजपा-भाजमो कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। कार्यक्रम जेएनएसी की ओर से आयोजित था, जिसमें सांसद विद्युतवरण महतो व विधायक सरयू राय अतिथि थे। सांसद के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ पहुंची थी। कार्यक्रम स्थल पर सरयू राय की कार पहुंची तो भाजपा कार्यकर्ता रघुवर दास जिंदाबाद, विद्युतवरण महतो जिंदाबाद के नारे लगाने लगे।

यह सुन सरयू कार से नहीं उतरे और कार्यक्रम में भाग लेने से इनकार कर दिया। भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे। सांसद कार में बैठे सरयू राय से मिलने पहुंचे और उद्घाटन करने की अपील की। लेकिन सरयू नहीं माने और बिना उद्घाटन वहां से लौट गए।

बाद में डीसी सूरज कुमार ने कार्यक्रम को रद्द कर दिया और ऑनलाइन उद्घाटन करने की जानकारी सांसद-विधायक को दी। बता दें कि लगभग 2 करोड़ की लागत से 15 योजनाओं का उद्घाटन होना था। इनमें बिरसानगर जोन-6 बी में लगभग 1.58 करोड़ की लागत से 10 योजनाओं का उद्घाटन होना था।

सरयू के आने की सूचना पर जमा हुए कार्यकर्ता

उद्घाटन की सूचना भाजपाइयों को थी। कार्यकर्ताओं को जुटाया गया। सरयू राय के मुताबिक व्हाट्सएप ग्रुप में कार्यकर्ताओं को पहुंचने को कहा था। दरअसल, जिन योजनाओं का उद्घाटन होना था, उन्हें रघुवर के कार्यकाल में स्वीकृति मिली थी।

सरयू राय बोले- यह रघुवर दास की चाल, उचित समय आने पर जवाब देंगे

पूर्वी विस क्षेत्र की जनता ने रघुवर दास को जवाब दिया है। हंगामा-हुल्लड़बाजी करने वाले भाजपा के कार्यकर्ता नहीं हैं, वे तो रघुवर के समर्थक हैं। योजना का उद्घाटन मुझे-सांसद को करना था। शिलापट्ट पर दोनों के नाम हैं। समर्थकों को चाहिए कि एक स्थान तय करें। उन्हें उचित समय पर जवाब दिया जाएगा। पूर्व सीएम पर निशाना साध कहा- रस्सी जल गई, पर ऐंठन खत्म नहीं हुई।

प्रदेश अध्यक्ष से शिकायत, उद्घाटन में बाधा उत्पन्न करने का षड्यंत्र

सरयू राय ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश से पत्र लिख शिकायत की है। कहा - भाजपा महानगर जिला पर कब्जा जमाए कतिपय लोगों ने मेरे विधानसभा क्षेत्र में विकास योजनाओं के उद्घाटन में बाधा उत्पन्न करने का सुनियोजित षड्यंत्र किया। कुछ मनबढ़ू की घृष्टता के कारण कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। राजनीति में व्यक्तिगत विरोध की ऐसी मर्यादाहीनता शुभ संकेत नहीं है।

सांसद की सफाई-सोशल डिस्टेंसिंग में दिक्कत, इसलिए कार्यक्रम रद्द करना पड़ा

सांसद विद्युतवरण ने कहा- कार्यक्रम में भीड़ ज्यादा थी। कोरोना को देख उद्घाटन या सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होने में दिक्कत थी, इसलिए कार्यक्रम रद्द किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें