पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही पड़ी भारी:गोविंदपुर के कंटेनमेंट जोन में नकद सामान लेने पर राेक, वाॅलेंटियर्स उधार दे रहे राशन

जमशेदपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले दिन 17 लोगों ने फोन कर मंगाया अपनी जरूरतों का सामान
  • पाॅजिटिव के संपर्क में आए दवा दुकानदार व टेंपो चालक क्वारेंटाइन
  • कंटेनमेंट के 48 परिवाराें के 178 लाेगाें ने सर्वे में कहा- पीड़ित परिवार से नहीं मिले

गोविंदपुर जनता मार्केट रोड में काेराेना पाॅजिटिव परिवार के आसपास काे कंटमेंट जोन घाेषित कर प्रशासन कड़ी निगरानी रख रहा है। इस बीच वहां रहने वाले ज्यादातर लाेगाें काे 14 दिनों के उधार पर दुकान से जरूरी खाद्य सामग्री पहुंंचाई जा रही है। नकद लेन-देन पर रोक है। वाॅलेंटियर्स दवा, राशन, सब्जी से लेकर दूध तक उनके घर पहुंंचा रहे हैं। शुक्रवार को 17 लोगों ने फोन कर अपनी जरूरतें बताई। कुछ लाेगाें ने दुकान का नाम भी बताया। जहां से उधार पर उनके यहां सामान पहुंचाया गया। पांच लोगों ने पेटीएम से भुगतान किया। प्रशासन ने भी राशन के पैकेट ने बंटवाएं। जिस परिवार के छह सदस्य कोरोना पाॅजिटिव पाए गए थे उनकी हार्डवेयर दुकान है। दुकान में काम करने वाले यशोदानगर निवासी नौकर और उसके माता-पिता काे एमजीएम के आइसोलेशन वार्ड में रखा है। तीनाें की रिपोर्ट शुक्रवार काे निगेटिव मिली। वहीं सर्वे टीम शुक्रवार तक कंटनमेंट जोन के 110 घराें का सर्वे पूरा कर किया। इनमें से 48 परिवाराें के 178 सदस्याें ने कहा कि पीड़ित परिवार से नहीं मिले।
चोरी से निकलता था मिस्त्री, घर सील
कंटमेंट जोन में एक बिजली मिस्त्री पिछले दरवाजे सेे चोरी से निकलता था। पड़ोसियाें ने बीडीओ मलय कुमार बता दिया। उसके घर के पिछले हिस्से को सील कर दिया। बीडीओ ने नियम ताेड़ने पर उसके खिलाफ केस कर क्वारेंटाइन सेंटर भेजने की चेतावनी दी है।
टाटा मोटर्स हॉस्पिटल जाने वालाें पर कड़ी निगरानी
गोविंदपुर में काेराना का कंटेनमेंट जोन बनने का असर टेल्को में दिखा। प्रशासन ने खड़ंगाझार, आजाद मार्केट में बैरिकेडिंग कर दी है। वहीं, टाटा मोटर्स हॉस्पिटल में आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। हॉस्पिटल राेड में तैनात सुरक्षा कर्मी एक-एक व्यक्ति काे रोककर पूछताछ कर रहे हैं। गोविंदपुर की ओर से आने वाले इमरजेंसी केस वालाें काे ही हॉस्पिटल जाने दिया जा रहा है। सुरक्षाकर्मियों ने कहा- महज 3 किलाेमीटर दूर गोविंदपुर से आने वालाें काे इसलिए रोक रहे हैं क्योंकि संक्रमण का खतरा है। बाहर से आनेवालाें की गेट पर ही थर्मल चेंकिंग की जा रही है। 99 डिग्री से ज्यादा टेंपरेचर होने पर रोक दिया जा रहा है। यही नहीं टेल्को के आजाद मार्केट और खड़ंगाझाड़ मार्केट को भी बैरिकेडिंग की गई है, ताकि भीड़ नहीं हो। वहीं संक्रमण के खतरे से बचा जा सके। 
मोहल्ले में 45 लोगों का लिया है सैंपल
कंटनमेंट जोन में रहने वाले सभी परिवारों पर 14 दिनों तक नजर रखेंगे। वहां रहने वाले कई लाेगाें ने फोन कर अपनी आवश्यकता बताई। वाॅलेंटियर्स ने उन्हें खाद्य सामग्री पहुंंचा दी है। माेहल्ले के 45 लाेगाें का सैैंपल लिया है। - अनुराग तिवारी, सीओ
गोविंदपुर के नाम से चौंक जा रहे लोग
बैंक से लेकर अस्पताल में काम से पहले पूछ रहे पता
केस-1 बिष्टुपुर एसबीआई में पैसे लेन-देन करने गए व्यक्ति ने काउंटर पर पासबुक के साथ स्लिप दी। पता देख कैशियर चौंक उठा। कहा- आप गोविंदपुर से यहां कैसे आ गए...। व्यक्ति ने कहा- मेरा अकाउंट यहीं पर है। इसके बाद कर्मचारी ने कागजात लिया, खुद को सैनेटाइज किया। 
केस-2 टेल्को निवासी युवक पिता को लेकर टाटा मोटर्स अस्पताल जांच कराने गए थे। जांच से पहले ही नर्स ने पूछा कि कहीं आप गोविंदपुर से तो नहीं आए हैं? गोविंदपुर के नाम से नर्स में भय था। मरीज के साथ गए बेटे ने बताया गोविंदपुर से नहीं हैं तो नर्स ने आगे की जांच की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें