पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तीन नए केस:एमजीएम के आइसोलेशन में रखे गए 3 प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव

जमशेदपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गोविंदपुर के कंटेनमेंट जोन में पसरा सन्नाटा।
  • टीएमएच में 24 मरीज भर्ती, 2 की रिपाेर्ट निगेटिव, 21 की हालत स्थिर
  • मानगाे-पटमदा के 1-1 मरीज, तीसरा सिवान का मजदूर, सभी बाहर से आए थे जमशेदपुर
  • जीएम डॉ. राजन चौधरी बोले- 23 पॉजिटिव मरीजों में अब कोरोना का कोई लक्षण नहीं, यह अच्छा संकेत

पूर्वी सिंहभूम में शनिवार काे काेराेना के तीन नए पाॅजिटिव मरीज मिले। एमजीएम के वायराेलाॅजी लैब से जांच रिपाेर्ट आने के बाद इन्हें टीेएमएच के काेविड हाॅस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया। तीनाें प्रवासी मजदूर हैं। डीसी रविशंकर शुक्ला ने इसकी पुष्टि की है। इसके साथ ही टीएमएच में भर्ती काेराेना मरीजाें की संख्या बढ़कर 24 हाे गई है। अस्पताल में 20 मई काे भर्ती गाेविंदपुर की युवती का इलाज आईसीयू में किया जा रहा है। 
टीएमएच के जीएम डॉ. राजन चौधरी के अनुसार उसकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। उन्हाेंने बताया कि पहले से भर्ती दो मरीजाें की दूसरी जांच रिपाेर्ट निगेटिव आई है। इनमें एक चाकुलिया की युवती और दूसरा सरायकेला-खरसावां जिले से 19 मई को आया मरीज शामिल है। 28 दिनों तक उन्हें निगरानी में रखा जाएगा। यदि काेई लक्षण नहीं आया, तभी पूरी तरह स्वस्थ्य माने जाएंगे। जीएम टेली काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकाराें से बातचीत कर रहे थे। जीएम ने कहा कि टीएमएच में भर्ती 24 पाॅजिटिव मरीजाें में से एक को छोड़कर बाकी 23 में अब कोरोना का कोई लक्षण नहीं है। सभी की स्थिति स्थिर बनी हुई है। मरीजाें का इलाज आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार किया जा रहा है। आईसीयू में भर्ती गाेविंदपुर की संक्रमित युवती के बारे में उन्हाेंने कहा कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली में उसका ऑपरेशन हुआ था। इस कारण उसको ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है। इसीलिए उसे आईसीयू में रखा गया है। वह पहले से बेहतर है।
28 दिन निगेटिव रहने पर होंगे डिस्चार्ज
डॉ. राजन चौधरी ने कहा कि जहां तक रिकवरी की बात है तो कोई पाॅजिटिव केसा आता है, तो पहले उसका इलाज होगा। 28 दिनों तक अगर उसकी रिपोर्ट नेगेटिव ही रहती है और काेई लक्षण नहीं मिलता है तो उसको डिस्चार्ज किया जा सकता है। पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिले में जो भी पाॅजिटिव केस मिलेंगे उनका इलाज टीएमएच में ही हाेगा।
नवजात को एडमिट करने किया इनकार
गोविंदपुर में कंटेनमेंट जोन बनने से यहां के लोगों से शहरवासी दूरी बना रहे हैं। युवा कांग्रेस के परितोष सिंह ने कहा- पोस्ट ऑफिस रोड के रंजीत पंडित नवजात को लेकर बारीडीह अस्पताल में ले गए थे। प्रबंधन ने एडमिट करने से इनकार कर दिया। बाद में बच्चे को खंड़गाझार अस्पताल में भर्ती कराया गया।
35 लोगों का लिया सैंपल
गोविंदपुर कंटेनमेंट जोन में रहने वाले 35 लोगों का सैंपल शनिवार को तहसील कचहरी में बनाए सेंटर में लिया गया। प्रशासन ने विग इंग्लिश स्कूल में बनाए क्वारेंटाइन सेंटर में पांच लोगों को रखा है उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट के बाद ही इन्हें क्वारेंटाइन सेंटर से भेजा जाएगा।  
तीनाें प्रवासी सीधे एमजीएम में हुए थे भर्ती, इसलिए दूसराें में संक्रमण का खतरा नहीं
शनिवार काे मिले तीन पाजिटिव केस में मानगाे और पटमदा के एक-एक और तीसरा मरीज बिहार के सिवान का है। तीनाें प्रवासी मजदूर हैं। मानगो निवासी मजदूर 17 मई को बेंगलुरु से आया था। पारडीह चेकपोस्ट से उसे सीधे एमजीएम के आइसोलेशन में भर्ती किया गया था। पटमदा निवासी 18 मई को कलिंगानगर से और सिवान निवासी इसी दिन फरीदाबाद से आया था। दोनों को सीधे एमजीएम भेजा गया था। दूसरे के संपर्क में नहीं आने के कारण संक्रमण का बढ़ने का खतरा नहीं है। 
मरीजो का इलाज करने वाले  डॉक्टर-नर्स क्वारेंटाइन
वायरोलाॅजी लैब से रिपाेर्ट आने के बाद तीनाें पाॅजिटिव मरीजाें काे एमजीएम से टीएमएच में शिफ्ट किया गया। साथ ही आइसाेलेशन वार्ड के जिस कमरे में इन्हें रखा गया था उसे खाली करा कर सैनेटाइज कराने के बाद लाॅक कर दिया गया। इनका इलाज करने वाले डाॅक्टर, नर्स, लैब टेक्निशियन समेत अन्य कर्मचारियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है।
तीनों किसी के संपर्क में नहीं आए
एमजीएम अस्पताल में क्वारेंटाइन किए गए तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। तीनों व्यक्ति बाहर से आए थे और इन्हें सीधे एमजीएम अस्पताल में भर्ती कर उनका सैंपल लिया गया है। इन्हें इलाज के लिए टीएमएच में शिफ्ट कर दिया गया है। चूंकि इनके सीधे संपर्क में कोई नहीं आया, इसलिए संक्रमण का खतरा नहीं है।   -रविशंकर शुक्ला, डीसी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें