• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • RPF Jawans Saved The Life Of A Passenger Falling From A Train And A Person Walking On The Track, Both Cases Of Chakradharpur Railway Station

बहादुरी:आरपीएफ जवानों ने ट्रेन से गिरे यात्री और ट्रैक पर चल रहे व्यक्ति की बचाई जान, दोनों मामला चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन का

जमशेदपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • चक्रधरपुर रेल डिवीजन में पिछले 24 घंटे में आरपीएफ जवानों की सतर्कता से दो बड़े हादसे होने से बचे

ट्रेन चलने के साथ ही रेलवे में दुर्घटनाएं होने का सिलसिला भी शुरू हो गया है, लेकिन आरपीएफ की सतर्कता और मुस्तैदी से चक्रधरपुर रेल डिवीजन में पिछले 24 घंटे को दो लोगों की जान बचाई है। दोनों मामला चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन का है।

पहला... चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में था यात्री

चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में था यात्री
चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में था यात्री

मामला 13 दिसंबर का है, जिसमें ट्रेन नंबर 02809 हावड़ा-सीएमएसटी कोविड स्पेशल के यात्री ने चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की। इस दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया। यात्री ट्रेन के नीचे गिरने ही वाला था कि प्लेटफाॅर्म पर खड़े आरपीएफ जवान विकास मीणा ने दौड़कर यात्री की जान बचाई। पूरा मामला सीसीटीवी में कैद हो गया।

दूसरा... ट्रेन के आगे ट्रैक पर चल रहा था विक्षिप्त

ट्रेन के आगे ट्रैक पर चल रहा था विक्षिप्त
ट्रेन के आगे ट्रैक पर चल रहा था विक्षिप्त

मामला चक्रधरपुर स्थित रेलवे ट्रैक है, जिसमें मालगाड़ी के बार-बार हार्न देने पर भी मानसिक रूप से बीमार युवक ट्रैक से हट नहीं रहा था। मालगाड़ी धीरे-धीरे उसकी ओर बढ़ रही थी,अंत में आरपीएफ जवान एसके सैनी ने ट्रैक पर कूदकर किसी तरह युवक की जान बचाई। युवक गम्हरिया के घाघरा का रहने वाला था। नाम नीरेन हेम्ब्रम है।

पुरस्कृत किया जाएगा- कमांडेंट

आरपीएफ जवानों ने बहुत साहस का काम कर दो जान बचाई है। इन दोनों दुर्घटनाओं को रोकने वाले और जान बचाने वाले जवानों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

-ओंकार सिंह, कमांडेंट, आरपीएफ, चक्रधरपुर रेल मंडल

खबरें और भी हैं...