साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं:बिष्टुपुर में सात दुकानें सील जुगसलाई में 11 से जुर्माना लिया

जमशेदपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जांच करते एडीएम व अन्य सदस्य। - Dainik Bhaskar
जांच करते एडीएम व अन्य सदस्य।
  • बिना मास्क 100 लोग पकड़ाए, कोरोना जांच के बाद चेतावनी देकर छोड़ा

काेराेना नियमाें का पालन कराने के लिए मंगलवार को शहर के कई इलाकों में अभियान चलाया गया। जुगसलाई नगर परिषद व पुलिस की टीम ने मंगलवार काे स्टेशन रोड प्रदीप मिश्रा चौक से वीर कुंवर सिंह चौक हाेते हुए जुगसलाई बाजार में जांच अभियान चलाया। इस दाैरान चौक-चौराहों व बाजार की दुकानों में काफी भीड़ थी। कहीं साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हाे रहा था।

टीम ने निमयाें का पालन नहीं करने अाैर बिना मास्क के खरीदारी करते करीब 100 लाेगाें काे पकड़ा। कई दुकानाें में कर्मचारी भी मास्क नहीं पहने हुए थे। सभी काे वीर कुंवर सिंह चौक स्थित अस्थाई कैंप में ले जाकर काेराेना जांच कराई गई।

रिपाेर्ट निगेटिव अाने पर सभी काे चेतावनी देकर छाेड़ दिया गया। नगर परिषद की टीम ने जुगसलाई मेन राेड व बाजार में दुकान के सामने सामान रख बिक्री करने वाले 11 दुकानदाराें से 3500 रुपए जुर्माना वसूला। टीम ने चेतावनी दी कि दाेबारा पकड़े जाने पर उनके खिलाफ नगरपालिका अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बिष्टुपुर में 3 दुकानें 24 घंटे, 4 दुकानें 48 घंटे बंद रहेंगी

मंगलवार शाम एडीएम एनके लाल व कार्यपालक दंडाधिकारी सबिता टोप्पो के नेतृत्व में बिष्टुपुर में जांच की गई। गाइडलाइन का उल्लंघन हाेने पर ओरेलिया, किलर व कालामकारी बुटिक काे 24 घंटे, जबकि अशोक एंड कंपनी, माॅडर्न टेलर्स, अनास कलेक्शन व अशोक साड़ी को 48 घंटे के लिए सील किया।

साकची में दिल्ली दरबार तीन दिन के लिए सील

साकची स्थित दिल्ली दरबार होटल में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन हाे रहा था। शिकायत मिलने पर मंगलवार काे जेएनएसी की टीम हाेटल पहुंची अाैर शिकायत काे सही पाया। टीम ने होटल को तीन दिन के लिए सील कर दिया। जेएनएसी के एसअाे कृष्ण कुमार ने बताया- हाेटल के कर्मचारियों ने मास्क नहीं लगाया था। किचन में भी कर्मचारी मास्क व हैंड ग्लब्स का प्रयाेग नहीं कर रहे थे। अब शुक्रवार को हाेटल प्रबंधक काे नियमाें का पालन करने का शपथ पत्र देना हाेगा। इसके बाद हाेटल में दाेबारा कर्मचारी बिना मास्क अाैर साेशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते पाया गया ताे संचालक के खिलाफ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...