पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना न फैले इसलिए...:डीसी ऑफिस के 50 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू, अब 5 से ज्यादा लोगों को नहीं मिलेगी इंट्री, नियम तोड़ने पर कार्रवाई

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड-19 की गाइडलाइन को टूटता देख प्रशासन सख्त

उपायुक्त कार्यालय के 50 मीटर के दायरे में आने वाले एसएसपी ऑफिस, एसओआर, डीटीओ व एमवीआई के पास राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों की ओर से किए जाने वाले प्रदर्शन में पांच से ज्यादा लोगों के जमावड़ा पर रोक लगा दी है। धालभूम के एसडीएम नीतीश कुमार सिंह ने डीसी ऑफिस व उसके 50 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू किया है।

आदेश में कहा -हाल में देखा कि डीसी ऑफिस के समक्ष प्रदर्शन व ज्ञापन सौंपने के लिए काफी संख्या में लाेग जुटते हैं। ये लाेग झारखंड सरकार की ओर से कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए जारी आदेश की अवहेलना करते हैं। इससे संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

दो जगह काम करने वाले डॉक्टरों की सूची बनाएं और भ्रूण हत्या रोकें

जिले में बालक-बालिकाओं का लिंगानुपात सुधारने के लिए प्रशासनिक स्तर पर प्रयास शुरू हो गया है। सीएस ने कहा कि जिला का लिंगानुपात 1000: 952 है। प्रशासन सबसे पहले भ्रूण हत्या पर रोक लगाने की पहल करेगा। डीसी सूरज कुमार की रडार पर जिला के अल्ट्रासाउंड सेंटर है। गुरुवार को उपायुक्त कार्यालय में पीसीपीएनडीटी की बैठक डीसी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें सीएस डॉ. आर एन झा को कहा - अल्ट्रासाउंड सेंटर की सूची को अप-डेट किया जाए। वैसे डॉक्टर जो दो स्थानों पर सेवाएं दे रहे हैं उन्हें चिंहित किया जाए। प्रशासन की ओर से आयोजित पिछली बैठक में जिन अल्ट्रासेंटर के डॉक्टर उपस्थित नहीं थे उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश भी सिविल सर्जन को दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser