चेयरमैन को नोटिस जारी:कार्मेल के प्रिंसिपल और बाल विहार के चेयरमैन से 7 दिन में मांगा जवाब

जमशेदपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्मेल जूनियर कॉलेज को गलत ढंग से जमीन देने का मामला

गलत ढंग से भूमि का स्थानांतरण कर सोनारी के कार्मेल जूनियर कॉलेज बनाने के मामले में जिला प्रशासन की जांच जारी है। जिले के एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने कॉलेज के प्रिंसिपल व बाल विहार के चेयरमैन को नोटिस जारी किया है। दोनों से जमीन के संबंध में एक सप्ताह में जवाब देने का निर्देश दिया है। नोटिस में प्रिंसिपल से पूछा - टाटा लीज की भूमि सरकार की है। इसे टाटा स्टील लिमिटेड को लीज पर दिया है। कार्मेल जूनियर कॉलेज को टाटा लीज की जमीन किस तरह से आवंटित की है।

इसके लिए सरकार से अनुमति ली या नहीं? वहीं बाल विहार के चेयरमैन से पूछा - बाल विहार द्वारा कार्मेल जूनियर कॉलेज को किस तरह व किस प्रावधान के तहत भूमि आवंटित की है? बाल मजदूर मुक्ति संस्थान के संरक्षक सदन ठाकुर की शिकायत पर जिला प्रशासन कार्मेल जूनियर कॉलेज के निर्माण पर जांच कर रही है। जांच में जमीन की हेराफेरी का भी पता चला है। आरोप है कि कार्मेल जूनियर कॉलेज का निर्माण जिस जमीन पर बना वो बाल विहार व सरकारी उच्च विद्यालय मिथिला स्कूल की जमीन थी। जिसपर गलत ढंग से कार्मेल स्कूल बनाया। जांच में पता चला कि नक्शा पास कराने में भी हेराफेरी की है। प्रशासन की जांच चल रही है इसमें कार्मेल स्कूल के निर्माण में जमीन के घोटाला का खुलासा होगा। इसकी जांच एडीएम लॉ एंड ऑर्डर के नेतृत्व में की जा रही है।

प्रशासन ने इन बिंदुओं पर मांगी जानकारी

1. कार्मेल जूनियर कॉलेज को टाटा लीज की जमीन किस तरह आवंटित हुई? 3. सरकार से जमीन के आवंटन की स्वीकृति ली या नहीं? 2. बाल विहार की जमीन किस तरह से कार्मेल जूनियर को दी? 4. जमीन किस प्रकार और किस प्रावधान के तहत आवंटित की गई?

खबरें और भी हैं...