पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इतनी भीड़ ठीक नहीं:छह मजिस्ट्रेट और फोर्स भी नहीं हटा सके साकची मंगलाहाट से फुटपाथ दुकानें, कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ; बरतें सावधानी

जमशेदपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मजिस्ट्रेट- जवानों ने फुटपाथ दुकानदारों को बाजार से हटाया, लेकिन उनके जाते ही दुकानें फिर सज गईं

साकची के मंगलाहाट बाजार में मंगलवार को काफी भीड़ दिखी। यहां की फुटपाथ दुकानों को प्रशासन ने साकची आम बाजार में शिफ्ट किया है, पर दुकानदार वहां जाने की बजाय मार्केट में दुकान लगा रहे हैं। इसे रोकने के लिए छह मजिस्ट्रेट व पुलिस बल के जवानों को तैनात किया। मजिस्ट्रेट- जवानों ने फुटपाथ दुकानदारों को बाजार से हटाया, लेकिन उनके जाते ही दुकानें फिर सज गईं।

15 से वेंडिंग जोन में शिफ्ट होंगे दुकानदार, रोड पर पार्किंग बैन

साकची-बिष्टुपुर में चिह्नित वेंडिग जोन में 15-16 जनवरी से फुटपाथ दुकानदार को शिफ्ट किया जाएगा। यह आदेश डीसी सूरज कुमार ने नगर निकाय की योजनाओं की समीक्षा में दिया। जेएनएसी ने यहां 5 वेंडिंग जोन चिह्नित किया है। अगर कोई दुकान गैर वेंडिंग जोन में लगाएंगे तो कार्रवाई होगी। एसओ को कहा-निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्किग कराएं। सड़कों पर पार्किग बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि किया तो वाहन मालिकों पर कार्रवाई करेंगे।

उपायुक्त कार्यालय के आस-पास नो पार्किंग का बोर्ड लगाएं। जुबिली पार्क के पास पार्किग में वाहन खड़ी करने के लिए जागरूक करें। बावजूद कोई कोर्ट व डीसी ऑफिस के पास गाड़ी खड़ी करता है तो जुर्माना वसूले। नक्शा का विचलन करने वालों पर कार्रवाई की बात कही।

इधर, दुकानदार बोले

टुसू का मौका है। बाजार में खरीदार काफी संख्या में आते हैं। अगर दुकानें नहीं लगेंगी तो नुकसान होगा। पुलिस वालों को आता देख सड़क किनारे दुकानदार अपनी गठरी लेकर हट जाते थे। उनके जाने के बाद फिर दुकान लगा लेते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser