पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वायुदूत:टाटानगर से 10 कंटेनर में 79.91 टन ऑक्सीजन लेकर, रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

जमशेदपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • क्रेन की मदद से 6 घंटे में ट्रेन पर लोड किए गए ऑक्सीजन टैंकर

टाटानगर रेलवे स्टेशन से लखनऊ के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस सोमवार शाम 6.15 बजे रवाना हुई। 10 कंटेनरों में 79.91 टन लिक्विड ऑक्सीजन लेकर ट्रेन लखनऊ के लिए रवाना हुई। यह ट्रेन मंगलवार सुबह 10.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। कंटेनरों को बड़े बड़े क्रेन की सहायता से मालगाड़ी पर लोड किया गया। इसमें प्रक्रिया में लगभग 5 से 6 घंटे का समय लगा।

आरपीएफ जवान भी हैं साथ में

ट्रेन में एक बोगी और गार्ड वैगन भी है, जिसमें रेलवे अधिकारी और आरपीएफ जवान गए हैं। रेलवे द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस बीच में कहीं नहीं रूकी जाएगी, ताकि जल्द से जल्द ट्रेन लखनऊ पहुंच सके।

लिंडे प्लांट से भेजा गया ऑक्सीजन

ऑक्सीजन बर्मामाइंस स्थित लिंडे के प्लांट से भेजा जा रहा है। इसके पहले सड़क मार्ग से टैंकरों द्वारा देश के कोने कोने में ऑक्सीजन भेजा जा रहा था। यह पहला मौका है जब ट्रेन के माध्यम से ऑक्सीजन भेजा गया।

  • रास्ते में कहीं नहीं रुकेगी ट्रेन... ऑक्सीजन एक्सप्रेस टाटानगर से लखनऊ के बीच कहीं नहीं रूकेगी, ताकि मरीजों को जल्द सुविधा मिलेे।
  • ये गर्व की बात... देश के कोने-कोने में शहर से ऑक्सीजन भेजा जा रहा है। यह पहला मौका है जब ट्रेन के जरिए ऑक्सीजन टैंकर भेजे गए हैं।

कर्मियों ने घंटों साथ काम कर ट्रेन को रवाना किया

शाम 6.15 बजे टाटानगर से ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना हुई। रेलवे और लिंडे के कर्मियों ने घंटों एक साथ काम करके ट्रेन को रवाना किया।

-विनोद कुमार, एरिया मैनेजर, टाटानगर रेल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें