पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जन्मोत्सव:द्वापर युग में काल कोठरी, इस युग में पहली बार लॉकडाउन में जन्मे गोपाल

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदिरों में सादगी के साथ पूजा-अर्चना की गई, भक्तों ने मंदिर जाने की बजाय अपने घरों में जन्मोत्सव मनाया, नंदोत्सव आज

जन्माष्टमी का त्योहार मंगलवार को जमशेदपुर में श्रद्धा के साथ मनाया गया। पर द्वापर युग में काल कोठरी में जन्म लेने वाले नटखट नंदलाल ने इस युग में पहली बार लॉकडाउन में जन्म लिया। इस अवसर पर शहर के मंदिरों को विशेष रूप से सजाया गया। मंदिरों में रंग-बिरंगी लाइटों से आकर्षक रोशनी की गई। फूलों और पत्तियों से भव्य सजावट की गई। हालांकि इस साल कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंदिरों में पिछले वर्षों की तरह झांकियां नहीं सजाई गईं।

मंदिरों में भक्तों का प्रवेश वर्जित होने के कारण पुजारियों ने सादगी के साथ जन्मोत्सव के आयोजन किए। परमहंस लक्ष्मीनाथ मंदिर में अखंड हरि कीर्तन परमहंस लक्ष्मीनाथ गोस्वामी मंदिर बिष्टुपुर में रात 10.30 बजे से पंडित राघव झा, श्यामकांत ठाकुर ने वैदिक मंत्रों से षोडशोपचार पूजन किया। जन्मोत्सव मध्य रात्रि 12.30 बजे मनाया गया। शहर के मंदिरों से लेकर घरों में श्रद्धालुओं को घर पर ही नंदगोपाल के स्वागत आयोजन किए गए। बुधवार को नंदोत्सव मनाया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें