पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भास्कर फॉलोअप:बड़े भाई ने कहा- नागेंद्र बोलता था मुखिया मेरे साथ कभी भी अनहोनी कर सकता है, वहां नौकरी करना मुश्किल है

जमशेदपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीडीओ के परिजनों से बात करते मंत्री बादल पत्रलेख। - Dainik Bhaskar
बीडीओ के परिजनों से बात करते मंत्री बादल पत्रलेख।
  • कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने बीडीओ के परिजनों से की मुलाकात, उच्चस्तरीय जांच का दिया भरोसा
  • भतीजे ने कहा-रविवार दोपहर 12.30 बजे बात हुई थी, टेंपो वाले को भाड़ा देकर 20 रुपए वापस लिए, आत्महत्या करते तो पैसे नहीं मांगते

साकची जेल चौक निवासी देवघर के पालाजोरी प्रखंड के बीडीओ नागेंद्र तिवारी की रेलवे ट्रैक पर मिले शव के संबंध में हत्या का मामला दर्ज किया गया है। जुगसलाई थाना में मृतक के भाई सुरेंद्र तिवारी के बयान पर दर्ज केस पालाजोरी के मुखिया दाऊद आलम पर साकची से अगवा कर हत्या कर लाश को रेलवे ट्रैक पर फेंकने का आरोप लगाया है।

पुलिस बीडीओ के मोबाइल व घटनास्थल को जाने वाले मार्गों पर लगे सीसीटीवी फुटेज के अाधार पर मामले की जांच कर रही है। वहीं मामले की जानकारी मिलने पर मंगलवार को कृषि मंत्री बादल पत्रलेख बीडीओ के परिजनों से मुलाकात की।

इस दौरान परिजनों ने  मामले की उच्चस्तरीय और सीबीआई जांच की मांग की। हजारीबाग में रहने वाले नागेंद्र तिवारी के भतीजा अंकित तिवारी ने बताया कि रविवार की दोपहर करीब 12.30 बजे चाचा से उसकी बात हुई थी। हालचाल जानने के लिए चाचा ने उन्हें फोन किया था।

चाचा ने उसका हालचाल लिया और उसे कहा कि वह किसी से मिलने जा रहे हैं। मिलने के बाद दोबारा फोन करेंगे। अंकित ने कहा कि फोन पर बात करने के दौरान वे ऑटो वाले को किराया दे रहे थे। 100 रुपए किराया देकर ऑटो वाले से वे 20 रुपए वापस मांग रहे थे। भतीजा ने कहा कि अगर वे आत्महत्या की नीयत से जाते तो ऑटो वाले से पैसे वापस नहीं मांगते। इधर, नागेंद्र तिवारी का मोबाइल अब तक नहीं मिला है।

बीडीओ की हत्या का एफआईआर हू-ब-हू

साकची जेल चौक, पीडब्ल्यूडी कॉलोनी निवासी सुरेंद्र तिवारी ने जुगसलाई थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कहा है कि मेरे छोटे भाई नागेंद्र तिवारी पालाजोरी में बीडीओ के पद पर कार्यरत थे। वे छुट्टी पर आए थे और मेरे पास रह रहे थे। 12 जुलाई को 12 बजे यह कहते हुए निकले थे कि मंदिर जाकर आ रहा हूं। जब वे शाम सात बजे तक वापस नहीं आए तो हमलोग खोजबीन की। जब नहीं मिले तो साकची थाना में जाकर गुमशुदगी का आवेदन दिया।

13 जुलाई को पता चला कि मेरे भाई की जुगसलाई थाना के दुखु मार्केट के सामने रेलवे लाइन पर ट्रेन से कटकर मृत्यु हुई है। इस संबंध में जुगसलाई थाना में यूडी केस दर्ज हुआ है। जब हम पोस्टमार्टम हाउस आकर देखे तो मेरे भाई नागेंद्र तिवारी की लाश है। उसके कपड़े और वुडलैंड के चप्पल और पांव में एग्जिमा के दाग से पहचान की। मैं आगे बताना चाहता हूं कि मेरे भाई का विवाद पालाजोरी गांव के मुखिया दाउद आलम द्वारा कार्य करने को लेकर कई  बार हुआ था। विवाद की खबर छपती रही। कई ऐसे कार्य जो बीडीओ द्वारा पास किया जाता है, जिसको लेकर मुखिया हस्ताक्षर करने के लिए दबाव बनाया।

मुखिया धमकी देता था कि तुम साइन नहीं करोगे तो शिकायत मुख्यमंत्री तक करेंगे। मुखिया ने मेरे भाई को कई बार धमकी दी कि अपनी औकात में रहो। जान मारने की धमकी दी। मुखिया ने कहा था कि स्थानांतरण करा लो, नहीं तो जब चाहेंगे जमशेदपुर से उठा लेंगे। मेरा भाई कई बार हमको बोलता था कि मुखिया मेरे साथ कभी भी अनहोनी कर सकता है। इसलिए नौकरी करना मुश्किल हो गया है। मुखिया उसके कार्यालय के कर्मचारी को आकर प्रताड़ित करता है। मेरा विश्वास है कि मुखिया दाऊद अालम ने भाई को अगवा कर हत्या कर शव को रेलवे लाइन के पास फेंक दिया।

मेरा भाई मुखिया के कारण डिप्रेशन में था : सुरेंद्र

मृतक के भाई सुरेंद्र तिवारी ने मंत्री से कहा कि पालाजोरी मुखिया संघ के अध्यक्ष को लेकर मेरा भाई काफी डिप्रेशन में था। दाउद आलम और वहां के पंचायत सचिवों ने नागेंद्र तिवारी को जान से मारने की धमकी दी थी। वहीं विधायक सरयू राय भी दिवंगत बीडीओ के घर पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर शोक जताया। उन्होंने मामले की जांच कराने का आश्वासन परिजनों को दिया।

विधायक सरयू राय तिवारी के परिवार से मिले

विधायक सरयू राय भी मंगलवार को दिवंगत बीडीओ नागेंद्र तिवारी के घर पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात की। विधायक ने घटना को लेकर शोक संवेदना प्रकट की। उन्होंने जांच कराने का आश्वासन परिजनों को दिया। इधर, शंकर तिवारी की पत्नी ने कहा कि बीडीओ की मौत से घर की पूरी जिम्मेदारी बड़े भाई सुरेंद्र तिवारी पर आ गई है। इससे परिवार को मदद मिलनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें