पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरोप:जमशेदपुर के डीएसपी के खिलाफ युवती ने एसएसपी से की यौन शोषण की शिकायत, पीड़िता बोली- 9.50 लाख दहेज लेकर शादी नहीं की

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जमशेदपुर में पदस्थापित डीएसपी अरविंद कुमार पर हजारीबाग की युवती ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। साथ ही एसएसपी डॉ. तमिल वाणन से सोशल मीडिया पर शिकायत की है। युवती ने डीएसपी के परिवार वालों पर 9.50 लाख रुपए दहेज लेकर शादी से इनकार करने और दहेज की रकम नहीं लौटाने का भी आरोप लगाया है। शिकायत के अनुसार, जब डीएसपी अरविंद कुमार धनबाद में ट्रेनिंग ले रहे थे, तभी उनके रिश्तेदार के जरिए बीएड की पढ़ाई करने वाली हजारीबाग की युवती से दोस्ती हुई।

ट्रेनिंग समाप्त करने के बाद डीएसपी युवती से मिलने उसके हॉस्टल जाया करते थे। इसी दौरान उन्होंने युवती से संबंध भी बनाए। कुछ माह पहले युवती ने शादी का दबाव बनाया तो डीएसपी अरविंद ने उसे बताया कि उनके परिजनों ने दूसरी जगह शादी तय कर दी है।

लड़की वाले 25 लाख नकद समेत एक कार दे रहे हैं। मामला जब युवती के परिवार वालों तक पहुंची तो उनलोगों ने हैसियत के मुताबिक 9.50 लाख रुपए दहेज देकर शादी करने की बात कही। इस पर डीएसपी के परिवार वाल मान गए और 9.50 लाख रुपए ले लिए। बाद में डीएसपी ने शादी से इनकार कर दिया।

एसएसपी ने कहा: युवती के भाई ने कुछ पेपर व तस्वीरें भेजी हैं

एसएसपी डॉ. वाणन ने बताया कि डीएसपी (मुख्यालय-2) अरविंद कुमार की 29 नवंबर को देवघर में शादी हो चुकी है। युवती के भाई ने 30 नवंबर को मेरे मोबाइल फोन पर वाट्सएप मैसेज भेजकर घटना की जानकारी दी। कुछ पेपर और तस्वीरें भी भेजीं। यह मामला वर्ष 2017-18 के बीच धनबाद का है, जब अरविंद कुमार ट्रेनिंग में थे। उस वक्त डीजीपी को शिकायत भी की गई थी। दो साल बाद यह मामला तब उठा, जब डीएसपी ने शादी कर ली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser