पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ती चोरी से व्यापारी आक्रोशित:मानगो में मास्क पहन घुसा चोर, तीन मिनट में सब्बल से शटर और गल्ला तोड़ उड़ाए पैसे

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परसुडीह में पुलिस को चोरी की जानकारी देता दुकानदार। - Dainik Bhaskar
परसुडीह में पुलिस को चोरी की जानकारी देता दुकानदार।

परसुडीह बाजार समिति स्थित राजेश भंडार नामक गुड़ कारोबारी व मानगो डिमना रोड राजस्थान धर्मशाला के पास विष्णु भंडार किराना दुकान में बुधवार की रात चोरी हुई। मानगो में तो मास्क पहन घुसे चोर ने तीन मिनट में सब्बल से शटर-गल्ला तोड़ वारदात को अंजाम दिया। वहीं परसुडीह में दुकान के शटर का ताला तोड़ गल्ले में रखे नकद 10 लाख रुपए की चोरी की।

तीन दिन पहले रुपए लेकर जाते वक्त उनका कुछ संदिग्धों ने किया। लूटपाट के भय से दुकानदार ने गल्ला में 10 लाख रुपए रखे थे। चोर दुकान में लगे 6 सीसीटीवी की तार काट डीवीआर ले भागे। गुरुवार सुबह घटना की जानकारी गुड़ कारोबारी भीमसेन शर्मा को होने पर उन्होंने बाजार समिति के सचिव समेत अन्य को सूचना दी। मौके पर डीएसपी आलोक रंजन ने पहुंच जांच कर जल्द आरोपियों को पकड़ने का अरश्वासन दिया।

इसके बाद आक्रोशित दुकानदार शांत हुए। भीमसेन के बयान पर परसुडीह थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। सुबह घटना की जानकारी कर्मचारी ने मालिक को दी। शटर का ताला सब्बल से तोड़ा व अंदर गल्ला को हथौड़ी से तोड़ा है। फिलहाल पुलिस नाइट गार्ड से पूछताछ कर रही है। बाजार समिति के गेट व अंदर अन्य जगहों पर लगे सीसीटीवी को खंगाल रही है।

एक सीसीटीवी में चोरों की तस्वीर कैद हुई है। पुलिस ने पूर्व के केस में छह चोरों को पकड़ पूछताछ कर रही है। बाजार समिति के दीपक भालोतिया समेत अन्य ने कहा- सुरक्षा के नाम पर प्रर्याप्त मात्रा में गार्ड देने की बजाय इक्का-दुक्का गार्ड हैं। मकर संक्राति को लेकर कारोबार बड़े पैमाने पर हो रहा है।

कृषि मंत्री को पत्र लिखकर चोरी पर रोक लगाने की मांग

सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने राज्य के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को पत्र लिख परसुडीह कृषि बाजार समिति की समस्याओं के निराकरण की मांग की है। पत्र में कहा -बाजार समिति के प्रांगण में पीने का पानी, शौचालय, सड़क, स्ट्रीट लाइट, दुकानों की मरम्मतीकरण, सुरक्षाकर्मी की कमी है। यहां के व्यापारी परेशान हैं, कई बार चोरी की घटनाएं हो रही है। इसपर रोक लगाने की पहल करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें