पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन अलर्ट:छठ मनाकर बिहार से आने वालों की होगी कोरोना जांच, पॉजिटिव मिले तो सेंटर क्वारेंटाइन

जमशेदपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छठ मनाने बिहार गए शहरवासियों को कोविड जांच के बाद ही शहर में इंट्री मिलेगी। छठ पूजा की समाप्ति के बाद शहर आने वालों की जांच के लिए टाटानगर रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व शहर के इंट्री प्वाइंट पर कोविड जांच के लिए चेकनाका बनाया जाएगा। बिहार में फिलहाल कोविड मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है और संक्रमितों की संख्या झारखंड की तुलना में ज्यादा है।

इस कारण प्रशासन हाई अलर्ट पर है। जांच में कोई संक्रमित मिला तो उसे कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जाएगा। जो व्यक्ति पॉजिटिव नहीं होंगे उन्हें भी होम क्वारेंटाइन में रखा जाएगा। शनिवार को छठ व्रत समाप्त हो रहा है। रविवार से स्वास्थ्य विभाग को चेकनाका, स्टेशन और बस स्टैंड पर सक्रिय रहने का आदेश दिया है।

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व शहर की इंट्री प्वाइंट पर बनेगा चेकनाका

शहर में जब छिट-पुट कोरोना पॉजिटिव मिले थे उस दौरान अचानक शहर में कोरोना का विस्फोट हुआ था। बिहार से शादी में शामिल होकर बागबेड़ा नया बस्ती व बागबेड़ा बड़ौदा घाट का परिवार आया था। दोनों परिवार आपस में संबंधी थे। दोनों के संपर्क में प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से आने के कारण करीब 146 व्यक्ति पॉजिटिव हुए थे।

साथ ही टाटा पिगमेंट कंपनी का एक मजदूर भी बिहार से ही शादी में शामिल होकर आया था, उस मजदूर के संपर्क में आने के कारण कंपनी के अधिकांश मजदूर संक्रमित हुए थे। इस कारण कंपनी को बंद किया था। इसके बाद ही शहर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोतरी हुई थी। इस कारण प्रशासन जोखिम नहीं लेना चाहती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें