पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पर 4 फर्नेस में से तीन खराब, राेजाना 3 घंटे में औसतन 13 शवाें का हो रहा दाह संस्कार

जमशेदपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • यहां अभी एक इलेक्ट्रिक फर्नेस से शव जलाया जाता है, तो तीन फर्नेस खराब

कोरोना की दूसरी लहर में शहर में मृत्यु दर बढ़ने से सुवर्णरेखा बर्निंग घाट और पार्वती घाट पर दवाब बढ़ गया है। पहले जहां सामान्य दिनों में रोजाना दोनों जगह औसतन 12 से 13 शव आते थे। कोरोना की दूसरी लहर में रोजाना 70 से 80 शव आ रहे हैं। वहीं, सुवर्णरेखा बर्निंग घाट में रोजाना कोरोना से मरने वाले 35 शव आ रहे हैं। इसमें बैकलॉग शव भी होता है। शवों की संख्या बढ़ने से सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पर परेशानी भी बढ़ गई है। यहां अभी एक इलेक्ट्रिक फर्नेस से शव जलाया जाता है, तो तीन फर्नेस खराब हैं।

प्रशासन ने शवों की संख्या बढ़ने और फर्नेस खराब होने की समस्या को दूर करने के लिए कोलकाता से विशेषज्ञ को स्थाई रूप से बैठाया है। एक फर्नेस बुधवार से काम करने लगेगा। रोजाना सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पर 3 घंटे में करीब 13 शव जलाया जाता है। इधर, बिष्टुपुर पार्वती घाट पर सिर्फ सामान्य शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। ऐसे में यहां भी अधिक दबाव है। रोजाना 30 से 35 शव आ रहे हैं। वहीं कुछ इधर-उधर से भी शव आ रहे हैं। यहां दाे में से एक फर्नेस काम कर रहा है। जबकि लकड़ी से शव जलाने के लिए 4 से 6 चिता बनी हुई है। यहां लकड़ी की कमी हो जाती है। इसे देखते हुए वन विभाग से लकड़ी मंगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें