पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिले में टीके की कमी:आज सिर्फ कर्मचारियों के लिए 300 डोज उपलब्ध, 9 जुलाई को मिल सकती है वैक्सीन

जमशेदपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • आने वाले नए अधिकारी अभी योगदान करने व प्रभार लेने की प्रक्रिया में हैं
  • फिलहाल पूर्वी सिंहभूम को अगले दो दिन में वैक्सीन मिलने की उम्मीद कम

जिले में अभी कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की कमी बनी रहेगी। केंद्र सरकार की ओर से वैक्सीन उपलब्ध कराने में हो रही देर के कारण झारखंड सरकार ने सभी जिलों में आपूर्ति बंद कर दी है। साथ ही तीन दिन पहले राज्य सरकार ने वैक्सीन कोषांग व स्वास्थ्य विभाग के कई ऐसे अधिकारियों का तबादला कर दिया है, जो वैक्सीनेशन अभियान से जुड़े हुए थे।

इनकी जगह आने वाले नए अधिकारी अभी योगदान करने व प्रभार लेने की प्रक्रिया में हैं। प्रभार लेने के बाद काम समझने में उन्हें दो-चार दिन लग सकते हैं। फिलहाल पूर्वी सिंहभूम को अगले दो दिन में वैक्सीन मिलने की उम्मीद कम है।

आज सिर्फ दो वर्किंग प्लेस पर ही लगेंगे टीके

जिले में वैक्सीन का नया स्टॉक आने तक 18-44 साल और 45+ वालों के लिए किसी तरह के वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन नहीं किया जाएगा। गुरुवार को सिर्फ दो वर्किंग प्लेस पर कर्मचारियों को वैक्सीन दी जाएगी। सरकारी कर्मचारियों के लिए आईटीडीए कार्यालय में 100, जबकि सिंहभूम चैंबर भवन में 200 व्यक्तियों को वैक्सीन दी जाएगी।

फिलहाल जिले में वैक्सीन की कमी हो गई है। इमरजेंसी के लिए कुछ वैक्सीन स्टोर में रखी गई है। गुरुवार को जिले में सिर्फ दो वर्किग प्लेस में 300 व्यक्तियों को वैक्सीन दी जाएगी। जिले के अन्य सेंटर पर वैक्सीनेशन बंद रहेगा। 9-10 जुलाई को को-वैक्सीन की डोज मिलने की उम्मीद है। इसके बाद वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया जाएगा।
-राजीव रंजन, डीएसओ सह वैक्सीनेशन जिला नोडल पदाधिकारी

खबरें और भी हैं...