पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विसर्जन की तैयारी:12 घाटों पर कल 298 मां दुर्गा की प्रतिमाओं का होगा विसर्जन, घाट पर पूजा समिति के पांच सदस्यों को जाने की अनुमति

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में कई स्थानों पर नहीं हुआ पूजा का आयोजन
  • तालाब में प्रतिमा विसर्जन की कमेटियों को नहीं मिली अनुमति

शहर के 12 घाटों पर सोमवार को 298 प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। कोरोना के कारण विसर्जन भी सादगी के साथ ही हाेगा। विसर्जन जुलूस की अनुमति प्रशासन की ओर से नहीं दी गई है। विसर्जन में आयोजन समिति के अधिकतम पांच सदस्य ही शामिल होंगे। आयोजकों को सहयोग करने के लिए प्रशासन की ओर से मजदूरों की तैनाती की जाएगी।

विसर्जन घाटों पर भीड़ नहीं हो इसके लिए प्रशासन ने क्षेत्रवार समय निर्धारित किया है। शाम पांच बजे से पहले सभी प्रतिमाओं का विसर्जन कर दिया जाएगा। घाटों पर दंडाधिकारी व पुलिस के जवानों की तैनाती की है। प्रकाश की व्यवस्था भी की गई। इस बार तालाब में विसर्जन नहीं होगा। केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के महासचिव राम बाबू सिंह ने कहा कि प्रशासन ने इस बार तालाब में प्रतिमा के विसर्जन पर रोक लगा दी है। उन्हाेंने बताया कि पारडीह तालाब, सुंदरनगर स्थित करीम तालाब, टेल्को का हुडको तालाब व सीटू तालाब, छोटा गोविंदपुर तालाब व सोपोडेरा तालाब में प्रतिमा का विसर्जन होता था।

पांच स्थानों पर पूजा का आयोजन नहीं किया गया है। सर्किट हाउस, बेल्डीह कालीबाड़ी, न्यू बाराद्वारी फ्लैट, कदमा रंकिणी मंदिर व बागबेड़ा गाढ़ावासा में पूजा का आयोजन नहीं किया गया है।

सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम, जरूरत पड़ने पर ड्रोन से निगरानी :एसएसपी

बिष्टुपुर थाना परिसर में बने सभागार में दुर्गा पूजा को लेकर शनिवार की शाम एसएसपी एम तमिल वाणन ने सभी डीएसपी और थानेदारों के साथ बैठक की। बैठक में सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट भी मौजूद थे। पूजा के दौरान माहौल शांतिपूर्ण बना रहे इसको लेकर बैठक में चर्चा की गई। पूजा को लेकर शहर में बाहर से 500 जवानों को बुलाया गया है। जवानों को थाना वार बांटने को लेकर बैठक में चर्चा की गई। एसएसपी ने कहा एनसीसी कैडेटाें को भी दाे दिन के लिए तैनात किया जाएगा। बाद में उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। एसएसपी ने कहा- पूजा स्थल व घाट पर जरूरत पड़ी तो ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी।

बिजली और पानी की आज व कल होगी बेहतर आपूर्ति

गैर कंपनी इलाकों में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान बिजली आपूर्ति बंद नहीं रहेगी। यह जानकारी मानगो के ईई विशाल कुमार ने दी। वहीं मानगो, बिरसानगर व जुगसलाई सहित अन्य क्षेत्रों में पानी सप्लाई बेहतर होगी।

​​​​​​​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें