पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी:फिजिक्स के सवाल टफ, केमिस्ट्री में ऑर्गेनिक से पूछे ट्रिकी क्वेश्चन

जमशेदपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के पांच केंद्रों पर 3400 में से 3110 अभ्यर्थियों नेे दी परीक्षा, 290 गैरहाजिर रहे

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से रविवार काे मेडिकल काॅलेजों में प्रवेश के लिए शहर के 5 केंद्रों पर परीक्षा हुई। इन केंद्रों पर कुल 3400 अभ्यर्थियों के लिए तैयारी थी। हालांकि परीक्षा में केवल 3110 अभ्यर्थी (91.47 फीसदी) शामिल हुए। परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को मास्क-ग्लब्स खोल लिखने की अनुमति मिली थी, जाे उनके लिए राहत की बात थी। परीक्षा देकर बाहर निकले अभ्यर्थियों ने कहा- फिजिक्स के सवाल टफ थे। केमिस्ट्री ट्रिकी रहा, खासकर ऑर्गेनिक सेक्शन से।

ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होनी थी। लेकिन जांच काे ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू हाेने से ढाई घंटे पहले ही केंद्र में प्रवेश देने का निर्देश दिया गया। सभी केंद्रों पर परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों काे सघन जांच से गुजरना पड़ा। घड़ी से लेकर किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण काे नहीं ले जाने दिया गया। इसके साथ ही पूरे शरीर की जांच की गई।

टाॅर्च से कान तक की जांच की गई। इसके बाद हाथ सैनेटाइज कराने के बाद अभ्यर्थियों को बारी-बारी से केंद्र के अंदर प्रवेश दिया गया। सभी केंद्रों में जिस रास्ते से अभ्यर्थियों काे प्रवेश कराया, समापन पर उसी रास्ते से दो मीटर की दूरी पर कतारबद्ध होकर बाहर निकले। लेकिन छुट्टी के आधे घंटे पहले अभिभावक सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को दरकिनार कर केंद्रों पर भीड़ लगाते दिखे।

स्टूडेंट्स बोले- फिजिक्स के कुछ सवाल काफी कठिन थे, उन्हें सॉल्व करने में काफी समय लग गया

मैं परीक्षा केंद्र में 12 बजे ही प्रवेश कर गई थी, जबकि 2 बजे से परीक्षा शुरू हुई। फिजिक्स के कुछ प्रश्न काफी कठिन थे, जिसे सॉल्व करने में समय अधिक लगा। केमिस्ट्री ट्रिकी था। - सुष्मिता कुमारी

हम पूरी तैयारी से आए थे परीक्षा काफी अच्छा गया है। सभी प्रश्न उम्मीद के अनुरूप थे। इस वजह से कोई खास परेशानी नहीं हुई। उम्मीद है रिजल्ट भी बेहतर हाेगा।
- मनाेज कुमार सिंह

ऑर्गेनिक केमेस्ट्री के दो-तीन प्रश्न उलझाने वाले थे। इसमें समय भी अधिक लग गया। इसके अलावा सभी विषयों के प्रश्नों को हल करने में कोई परेशानी नहीं हुई।
-कुमारी सुमन

खबरें और भी हैं...