पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विदाई:जो व्यापारी लाभ के लिए अपराधी का सहयोग लेते हैं, इससे बढ़ता है उनका मनोबल

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चार्ज देने से पहले शहर आए कोल्हान डीअाईजी राजीव रंजन सिंह। - Dainik Bhaskar
चार्ज देने से पहले शहर आए कोल्हान डीअाईजी राजीव रंजन सिंह।
  • सुधीर दुबे को गिरफ्तार करने वाले इंस्पेक्टर अंजनी कुमार को किया सम्मानित

कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने चार्ज देने से पहले दौरे पर शहर अाए। उन्होंने नशा के खिलाफ अभियान में बेहतर करने वाले डीएसपी सीसीआर अनिमेष गुप्ता, डीएसपी कमल किशोर समेत कई पुलिसकर्मियों व अपराधी गिरोह के सरगना सुधीर दुबे को गिरफ्तार करने वाले इंस्पेक्टर अंजनी कुमार को पुरस्कृत किया। कहा - शहर में अपराध होना स्वभाविक है, लेकिन अपराधियों को पकड़ना बड़ी चुनौती है।

जिला पुलिस ने कोविड में मेरे एक वर्ष दो माह के कार्यकाल में होने वाले क्राइम के अपराधियों को पकड़ा है। संगठित अपराध पर पुलिस के साथ-साथ व्यापारियों को भी अंकुश लगाने की जरूरत है। जो व्यापारी लाभ के लिए अपराधी का इस्तेमाल करते हैं उन्हें पुलिस से छुपकर लेवी देते हैं। इससे अपराधी का मनोबल बढ़ता है और एक दिन अपराधी व्यापारी पर हावी हो जाता है। इसे जड़ से खत्म करने के लिए व्यापारियों को भी पुलिस की मदद करनी होगी।

अपराधी का लाभ लेने की बजाय पुलिस का साथ देने की अपील की। डीआईजी ने कहा - पुलिस के लिए हर दिन चुनौती है। उसे हर पल सजग रहने की जरूरत है। नक्सल एरिया में ज्यादा ध्यान देने की बात कही। कहा - जहां नक्सल खत्म हो गया है या फिर ऐसे नक्सली जो मुख्यधारा से जुड़े हैं। उनसे पुलिस संपर्क कर मदद ले सकती है। नशा के खिलाफ चलाए अभियान में सबसे ज्यादा गिरफ्तारी जमशेदपुर में हुई।

खबरें और भी हैं...