स्टेशन पर अफरातफरी:टाटानगर स्टेशन से दो संक्रमित भाग निकले, रेलवे की लापरवाही पर एक दिन पहले डीसी ने किया था आगाह

जमशेदपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शादी-समारोह-पर्व में सावधानी बरतने की अपील, और यहां लापरवाही
  • आसनसाेल-टाटा एक्सप्रेस से शहर आए थे दोनों यात्री, आरएटी जांच में मिले पाॅजिटिव

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार दाेपहर 12.30 बजे पहुंची आसनसाेल-टाटा एक्सप्रेस से उतरे दाे कोरोना पाॅजिटिव यात्री आरपीएफ जवानों काे चकमा देकर भाग निकले। इनमें सीतारामडेरा की 58 वर्षीय महिला और सोनारी का 32 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। दोनों यात्रियोंं के भागने की जानकारी मिलने पर स्टेशन पर अफरातफरी मच गई।

दाेनाें यात्रियाें काे माेबाइल पर संक्रमित हाेने की सूचना देकर क्वारेंटाइन हाेने का निर्देश दिया गया। दरअसल, मंगलवार को आसनसोल एक्सप्रेस के टाटानगर पहुंचने पर यात्रियों काे प्लेटफाॅर्म-1 पर बनाए गए कैंप के पास रोककर काेराेना जांच की जा रही थी। हर यात्री का नाम, पता व माेबाइल नंबर नाेटकर सैंपल लिया जा रहा था।

यात्रियों को रिपोर्ट आने तक रुकने को कहा गया। लेकिन सीतारामडेरा की महिला व साेनारी का युवक रिपोर्ट आने से पहले ही स्टेशन से निकल गए। इधर जांच रिपोर्ट आने पर दोनों की खोज हुई तो उनके भागने का पता चला। इसी ट्रेन से आया चक्रधरपुर रेल मंडल का एक कर्मचारी भी काेराेना पाॅजिटिव पाया गया।

डीसी ने लिखा पत्र, सिविल डिफेंस टीम को हटाने से फैली अव्यवस्था

टाटानगर स्टेशन पर कोरोना जांच कैंप में यात्रियों को व्यवस्थित करने के लिए लगे सिविल डिफेंस के सदस्यों को 28 अक्टूबर को हटा दिया गया था। इससे स्टेशन पर फैली अव्यवस्था और लापरवाही के बारे में डीसी सूरज कुमार ने एक नवंबर को चक्रधरपुर डीआरएम और आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट को पत्र लिखकर पालीवार सिविल डिफेंस के 3-3 वॉलेंटियर्स के अलावा आरपीएफ के एक अधिकारी व चार जवानों की तैनाती करने को आग्रह किया।

बढ़ रहे मामले, जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 52000 पार

जिले में मंगलवार को 3266 सैंपल की जांच में 5 कोरोना पॉजिटिव पहुंचे। इसके पहले जिले में दो दिन कोई नया संक्रमित नहीं मिला था। मंगलवार को सोनारी, साकची, मानगो, बिरसानगर व टेल्को से एक-एक संक्रमित की पहचान हुई। इसके साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 52003 पहुंच गई। मंगलवार को शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों से 4 मरीज को डिस्चार्ज किया गया। अब तक जिले के 50920 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। फिलहाल जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 23 है।

खबरें और भी हैं...