पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अवैध दवा बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़:नशे के लिए फेरी लगाकर बेचते थे नींद की, गोलियां, लाखों की दवा के साथ चार धराए

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पकड़ाए आरोपियों की दवा दुकानदारों से साठगांठ को लेकर की जा रही जांच, युवा वर्ग को बनाते थे निशाना
  • पटना से कुरियर से मंगाते थे, 12 पेटी दवा जब्त, सभी ट्रामाडोल व एलप्राजोलम की
Advertisement
Advertisement

गोलमुरी थाना अंतर्गत हावड़ा ब्रिज स्थित टीसीआई ट्रांसपोर्ट कंपनी के पास बुधवार शाम ड्रग विभाग ने नशे के  लिए नींद की दवा बेचने वाले गिरोह को पकड़ा। ऑटो जेएच05 डीसी 6688 से ड्रग विभाग की टीम ने 12 पेटी दवा जब्त की। दवा लेकर जा रहे बागबेड़ा निवासी निखिल केसरी, धनंजय कुमार वर्मा, साकची निवासी राजकुमार गुप्ता और काशीडीह निवासी नीरज गुप्ता को गिरफ्तार किया। राजकुमार और नीरज रिश्ते में चाचा-भतीजा हैं। छापेमारी में ड्रग विभाग के साथ गोलमुरी थाना की पुलिस भी थी। ड्रग इंस्पेक्टर राजीव एक्का के बयान पर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

जब्त दवाइयों में एक लाख 44 हजार ट्रामाडोल और 12 हजार एलप्राजोलम (पीस में) थी। इसकी कीमत 12 से 15 लाख रुपए बताई जा रही है। नशीली दवाओं की खेप पटना से कुरियर कर ट्रांसपोर्ट के जरिए मंगाई जाती थी। भनक ड्रग विभाग को लगी तो बुधवार की सुबह टीसीआई ट्रांसपोर्ट के आसपास पुलिस तैनात हो गई। शाम को दवा लेने चारों युवक आए। ऑटो पर दवा लोड कर रहे थे तभी उन्हेहं पकड़ लिया गया। ड्रग इंस्पेक्टर राजीव इक्का, कुंज बिहारी और जया आइंद ने आरोपी को पकड़ने के लिए करीब 4 घंटे तक टीसीआई ट्रांसपोर्ट के बाहर रेकी की।

ड्रग इंस्पेक्टर राजीव एक्का ने कहा- आरोपी पटना से नशे के लिए नींद की दवा मंगाते थे और उसे शहर में झोला में डालकर फेरी लगाकर बेचते थे। ट्रामाडोल-एलप्राजोलम टैबलेट को डॉक्टर नींद की दवा के रूप में प्रयोग में लाते हैं। किसी को नींद की समस्या व डिप्रेशन में यह दवा दी जाती है।  इन दवाओं का उपयोग कुछ लोग नशे के लिए भी करते हैं, इनमें ज्यादातर युवा वर्ग हैं। ये दवाएं नार्कोटिक्स श्रेणी में आती हैं। बिना डॉक्टरी सलाह के सेवन पर रोक है। बिना डॉक्टरी पर्चे के यह दवा नहीं मिलती। 

नशीली दवाओं की खेप आने की सूचना लंबे समय से मिल रही थी।  टीसीआई ट्रांसपोर्ट के पास घेराबंदी कर नार्कोटिक्स दवाओं की खेप के साथ चार लोगों को पकड़ा है। ये सभी टीन एजरों तक दवा पहुंचाते थे। दवा दुकानदारों से साठगांठ की जांच चल रही है।  -जया आइंद, ड्रग इंस्पेक्टर, जमशेदपुर

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement