नाराज छात्र संघ आजसू का निर्णय:वीसी ने पुतला जलाने वाले छात्र नेता का फोन काटा, बोले- फोन क्यों कर रहे हैं, आपके लिए तो मर गया हूंं

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेल्हान विश्वविद्यालय के वीसी (कुलपति) डाॅ गंगाधर पांडा कभी अपने फैसलाें काे लेकर ताे कभी अपने बयानाें काे लेकर वे लगातार विवादों में बने रहते हैं। नया मामला गुरुवार का है जब आजसू (अखिल झारखंड छात्र संघ) के कोल्हान अध्यक्ष हेमंत पाठक ने एक छात्रा की समस्या के लिए वीसी को फोन किया।

फोन पर वीसी ने कहा- आपने मुझसे बिना पूछे मेरा पुतला जलाया। अब ताे मैं आपके लिए मर गया हूं। आप मुझे फाेन क्याें कर रहे हैं। इसके बाद उन्हाेंने फाेन काट दिया।

वीसी की इस बयान के बाद नाराज छात्रों ने शुक्रवार काे वीसी की श्रद्धांजलि सभा आयोजित कराने के साथ ही मुंडन कराने की घाेषणा की है। हेमंत पाठक ने वीसी के साथ हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सार्वजनिक करते हुए कहा- जमशेदपुर वर्कर्स काॅलेज की छात्रा तुली कुमारी अपने माइग्रेशन के लिए केयू मुख्यालय गई थी।

वहां रजिस्ट्रार से अपनी समस्या काे अवगत कराया। बताया गया- पाेस्ट से अप्लाई करने पर ही छात्रा को माइग्रेशन मिलेगा। इसके बाद छात्रा ने उन्हें (हेमंत) जानकारी दी। जब उन्होंने वीसी को फाेन किया तो पूूरा वाक्या घटित हुआ। हेमंत ने कहा- वीसी खुद को मृत बता रहे हैं। ऐसे में उनके अंतिम संस्कार से संबंधित सभी परंपरा छात्र निभाएंगे।

इसलिए वीसी हैं नाराज
घाटशिला काॅलेज में गलत ढंग से प्रिंसिपल की नियुक्ति के साथ ही सम्पूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रार रहते फर्जी प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर व पांचवें दीक्षांत समारोह में अव्यवस्था काे लेकर आजसू ने प्रदर्शन करते हुए पिछले दिनों वीसी का पुतला दहन किया था।

मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगा। जिसे जाे साेचना है, साेचे। जहां तक छात्राें की समस्या की बात है ताे इसके लिए विवि में उचित फाेरम है। वहां आकर समस्या रखी जा सकती है। उसका समाधान किया जाएगा।
- डॉ गंगाधर पांडा, कुलपति, कोल्हान विश्वविद्यालय

खबरें और भी हैं...