पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:साकची गोलचक्कर से जेएनएसी तक आज से सड़क किनारे नहीं लगेंगेे वाहन, तय स्टैंड में ही होगी पार्किंग

जमशेदपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पार्किंग और वेंडिंग जोन को लेकर एसडीओ, जेएनएसी एसओ व ट्रैफिक डीएसपी का फैसला
  • साकची-बिष्टुपुर में कुछ स्थानों पर पार्किंग स्थल जेएनएसी व ट्रैफिक पुलिस के लिए बीच विवाद का कारण बना था

साकची गोलचक्कर से जेएनएसी गोलचक्कर तक सड़क किनारे वाहनों की पार्किंग पर गुरुवार से प्रशासन ने रोक लगा दी है। लोगों को अब बसंत टॉकिज के सामने टाटा स्टील के क्वार्टरों को तोड़कर बनाए गए पार्किंग स्टैंड में वाहन खड़ा करना होगा। धालभूम एसडीओ नीतीश कुमार सिंह, जेएनएसी के स्पेशल ऑफिसर (एसओ) कृष्णा कुमार व ट्रैफिक डीएसपी बबन सिंह ने गुरुवार शाम स्थल निरीक्षण के बाद यह फैसला लिया। साकची-बिष्टुपुर में कुछ स्थानों पर पार्किंग स्थल जेएनएसी व ट्रैफिक पुलिस के लिए बीच विवाद का कारण बना था। इस विवाद को भी एसडीओ ने सुलझा दिया।

एसडीओ ने कहा- साकची गोलचक्कर से जेएनएसी गोलचक्कर तक सड़क किनारे वाहनों की पार्किंग करने पर ट्रैफिक पुलिस जुर्माना वसूलेगी। जल्द ही बिष्टुपुर में पार्किंग को लेकर फैसला लिया जाएगा। बिष्टुपुर में अभी थाना के पास से ट्रैफिक लाइट सिग्नल तक और ट्रैफिक लाइट से बिष्टुपुर पब्लिक स्क्वॉयर तक वाहनों की पार्किंग हो रही है। नटराज बिल्डिंग वाले रोड में कुछ स्थान वाहनों की पार्किग के लिए निर्धारित है। एसडीओ नीतीश कुमार सिंह ने साकची-बिष्टुपुर के वेंडिंग जोन का भी जायजा लिया। साकची में टैगोर सोसायटी के पास विवादित वेंडिंग जोन पर खोमचे वालों को बसाया जाएगा। वेंडिंग जोन में जिन लोगों को जगह नहीं मिलेगी, उनके लिए निक्को पार्क के पास बने पार्किंग स्टैंड एरिया में वेंडिंग जोन बनाया जाएगा। बिष्टुपुर में जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, तुलसी भवन और होटल सोनेट के पास वाली गली को वेंडिंग जोन के तौर पर चिन्हित किया गया है, जहां खोमचे वालों को शिफ्ट किया जाएगा।

साकची के नो पार्किंग जोन में लगा था जेएनएसी का पार्किंग बोर्ड, कार खड़ी की तो ट्रैफिक डीएसपी ने काट दिया चालान

साकची बसंत सिनेमा चौक के पास खड़ी गाड़ियों से फाइन वसूलने के खिलाफ लोगों ने हंगामा किया। दरअसल बसंत सिनेमा चौक के पास जिस जगह को ट्रैफिक पुलिस ने नो पार्किंग एरिया घोषित कर बोर्ड लगाया था, वहां जेएनएसी (जमशेदपुर अक्षेस) ने पार्किंग एरिया का बोर्ड लगा दिया। इसके बाद वहां कार-दो पहिया वाहन खड़े होने लगे। जेएनएसी के ठेका कर्मियों की ओर से पार्किंग शुल्क की भी वसूली होने लगी। बुधवार दोपहर ट्रैफिक डीएसपी बबन सिंह बसंत टॉकिज गोलचक्कर पहुंचे और सड़क किनारे लगी गाड़ियों पर नो पार्किंग जोन का स्टीकर लगा दो वाहनों का चालान काटा। डीएसपी के चालान काटने से लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने डीएसपी के कार्रवाई का विरोध किया। डीएसपी को जेएनएसी का पार्किंग का बोर्ड दिखाते हुए कहा- जेएनएसी के पार्किंग जोन में उन्होंने गाड़ी पार्क की थी। इसके बावजूद फाइन वसूला गया। आक्रोशित लोगों ने डीएसपी के सामने ही जेएनएसी का पार्किंग बोर्ड उखाड़कर फेंक दिया।

नो पार्किंग-जेएनएसी की पार्किंग का बोर्ड एक साथ

बसंत टॉकिज गोलचक्कर के पास नो पार्किंग और पार्किंग का बोर्ड एक साथ लगा था। नो पार्किंग के नीचे जेएनएसी की ओर से पार्किंग बोर्ड लगने से लोगों ने वहां पार्किंग शुरू कर दी थी। पार्किंग ठेका कर्मी दोपहिया से 10 तो कार से 20 रुपए शुल्क भी वसूल रहे थे।
आमजन पर नहीं, अक्षेस पर हो कार्रवाई

नो पार्किंग में पार्किंग का बोर्ड लगाना गलत

नो पार्किंग एरिया में जेएनएसी ने गलत ढंग से पार्किंग का बोर्ड लगाया है। इसको लेकर लोग विरोध कर रहे थे। अक्षेस ने पार्किंग एरिया को हटा लिया है।

-बबन सिंह, ट्रैफिक डीएसपी

जेएनएसी ने मानी गलती, बोर्ड हटाया

गलती से नो पार्किंग स्थल पर बोर्ड लगाया था। हंगामे के बाद जांच में अक्षेस के बोर्ड को गलत पाया गया। इसके बाद बोर्ड को हटा दिया है।
-कृष्ण कुमार, एसओ, जेएनएसी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser