पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खोलो जुबिली पार्क रोड:जुबिली पार्क राेड बंद कर लीज शर्त का उल्लंघन किया, जुस्काे एमडी पर धारा 353 के तहत केस दर्ज हो: मंच

जमशेदपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नागरिक सुविधा मंच ने बिष्टुपुर थाने में दी लिखित शिकायत

जुबिली पार्क राेड बंद करने के मामले में नागरिक सुविधा मंच ने रविवार को जुस्को एमडी तरुण डागा के खिलाफ बिष्टुपुर थाने में लिखित शिकायत दी। दर्जनाें कार्यकर्ताओं के साथ थाना पहुंचे मंच के संयोजक शशि कुमार मिश्रा ने शिकायत में कहा- जुस्को प्रबंधन ने जुबिली पार्क राेड व गेट को साजिश के तहत बंद किया है। कंपनी ने लीज की शर्ताें का उल्लंघन किया है।

करीब 2 साल से सड़क बंद रहने से कदमा, साेनारी व बिष्टुपुर से आने-जाने वाले लाेगाें काे काफी परेशानी हाे रही है। कॉरपोरेट घराना जानबूझकर शहर को अपने अनुकूल चलाना चाहता है। इस मामले में जिला प्रशासन ढुलमुल नीति अपनाए हुए है। सार्वजनिक रास्ता बंद करने के लिए एमडी पर आईपीसी की धारा 353 (सरकारी कर्मचारी को अपने कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए आपराधिक बल का प्रयोग करना) के तहत केस दर्ज करें। यदि समस्या का समाधान जल्द नहीं निकाला गया, ताे मंच सड़कों पर उतरकर आंदाेलन करेगा।

सरकार जनता की भावनाओं के साथ जल्द खुलेगा जुबिली पार्क गेट: बन्ना

दूसरी ओर, मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा- जुबिली पार्क रोड को खोलने की मांग लगातार उठ रही है। इसको लेकर कांग्रेस ने डॉ अजय कुमार के नेतृत्व में चलो जुबिली पार्क-खोलो जुबिली पार्क अभियान चालू किया है। सरकार जमशेदपुर के लोगों की भावनाओं से जुड़ी हुई है। सरकार भी चाहती है कि जुबिली पार्क की सड़क जल्द खुले।

पार्क खोलने के लिए डीसी को लिखा पत्र

जुबिली पार्क के मुद्दे पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय ने डीसी सूरज कुमार को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा- टाटा स्टील और टाटा स्टील यूटिलिटी इंफ्रास्ट्रक्चर एंड सर्विसेज लिमिटेड इसके लिए पहले ही सहमत हो चुके हैं। वे उपायुक्त की मंजूरी की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

कुछ लोगों ने थाने पहुंचकर जुस्को के पदाधिकारी के खिलाफ लिखित शिकायत की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। -बिष्णु राउत, बिष्टुपुर थाना प्रभारी

खबरें और भी हैं...