पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शाखा प्रभारी की नियुक्ति विवाद का मामला:केयू के इतिहास में पहली बार किसी पद के लिए व्हाट्सएप आवेदन

जमशेदपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्हाट्सएप मैसेज सिर्फ प्रिंसिपलाें काे किया, इच्छुक शिक्षक काे बताया तक नहीं

केयू के शाखा प्रभारी की नियुक्ति काे लेकर विवाद शुरू हाे गया है, आराेप है कि विवि. ने डाॅ. आरके चाैधरी काे शाखा प्रभारी बनाने के लिए गलत प्रक्रिया अपनाया और नियुक्ति के लिए वाट्सअप पर 24 घंटे की अधिसूचना जारी की। इससे निक्षुक शिक्षक इसके लिए आवेदन नहीं कर पाए और पूर्व आवेदन के आधार पर डाॅ. आरके चाैधरी काे शाखा प्रभारी नियुक्त किया गया। विवि. के इतिहास में पहली बार हुआ है जब वाट्सअप पर नाेटिफिकेशन जारी कर आवेदन करने को कहा गया। वह भी नाेटिफिकेशन से संबंधित विवि का वाट्सअप मैसेज शिक्षकाें काे न भेजकर प्रिंसिपलाें काे भेजा है। आराेप है कि कई प्रिंसिपलाें ने तय समय पर आवेदन करने से संबंधित विवि. के सूचना की जानकारी नहीं दी, इससे चाहते हुए भी शिक्षक इस पद के लिए आवेदन नहीं कर पाए।

निर्धारित समय तक किसी ने आवेदन नहीं किया जिसने आवेदन किया था उसे प्रभारी बनाया गया

^इस पद के लिए पहले आवेदन आमंत्रित किया जा चुका था। इस लिए विवि ने एक सूचना प्रिंसिपलाें के माध्यम उन शिक्षकाें तक भेजी ताकि इच्छुक व्यक्ति इस पद के लिए आवेदन कर सके। लेकिन निर्धारित समय तक किसी ने आवेदन नहीं किया। इस लिए जिसने आवेदन किया था उसे प्रभारी बनाया गया। डाॅ एके झा, प्रवक्ता केयू

संविदा शिक्षकाें काे 30% कटाैती के साथ मिलेगा मानदेय

केयू संविदा आधारित शिक्षक संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार पांडेय ने एक बयान जारी कर कहा कि केयू के 216 संविदा आधारित शिक्षकों का मानदेय कोरोना काल से यानी आठ माह से नहीं मिला है। हालांकि, उच्च शिक्षा विभाग की अाेर से कहा गया है कि जुलाई व अगस्त महीने के मानदेय की राशि 30 प्रतिशत की कटौती के साथ पूजा से पहले दी जाएगी। राकेश पांडेय ने कहा कि सिर्फ विश्वविद्यालय व महाविद्यालय के अस्थायी शिक्षकों का भी वेतन 30 प्रतिशत की कटौती राशि के साथ भुगतान करने की बात कहना सही नहीं है। ये तो शिक्षकों का आर्थिक के साथ मानसिक शोषण है।

कोल्हान विश्वविद्यालय में बीएड, नर्सिंग और बीडीएस के परीक्षाओं की तिथि घोषित

केयू में बीएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा 6 नवंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलेगी। इसकी जानकारी परीक्षा नियंत्रक डॉ. पीके पाणी ने दी। बीएड की परीक्षा के लिए कुल 14 केंद्र बनाए गए हैं। कहा-बीएससी नर्सिंग प्रथम, द्वितीय अाैर तृतीय की परीक्षा की तिथि भी घोषित की गई है। इसके तहत प्रथम ईयर की परीक्षा 25 नवंबर से शुरू होकर 5 दिसंबर तक चलेगी। जेपी सेकंड ईयर की परीक्षा 26 नवंबर से 7 दिसंबर व थर्ड ईयर की परीक्षा 25 नवंबर से 3 दिसंबर तक चलेगी। बीडीएस की परीक्षाएं भी 5 नवंबर से शुरू होंगी।

खबरें और भी हैं...