एनएसयूआई के सदस्यों का आरोप:एनएसयूआई के वाट्सएप ग्रुप में ‘जय श्रीराम’ लिखा तो अध्यक्ष ने 7 सदस्यों को संगठन से बाहर निकाला

जमशेदपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
व्हाट्सएप ग्रुप की बातचीत। - Dainik Bhaskar
व्हाट्सएप ग्रुप की बातचीत।
  • जिला अध्यक्ष बोलीं- व्यक्ति विशेष का प्रचार और अनुशासनहीनता के कारण 3 साल के लिए बाहर किया

एनएसयूआई (भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन) पूर्वी सिंहभूम कमेटी के व्हाट्सएप ग्रुप में ‘जय श्रीराम’ लिखने पर जिला अध्यक्ष रोज तिर्की ने सात सदस्यों को संगठन से तीन साल के लिए बाहर कर दिया। विवाद के बाद रोज तिर्की ने सफाई दी है कि इन सभी पर व्यक्ति विशेष का प्रचार करने, लगातार अनुशासनहीनता व संगठन विरोधी काम करने के कारण कार्रवाई की गई है।

निष्कासित किए गए सदस्य कमल अग्रवाल, राज महतो, राहुल गिरी, आनंद सिंह, लव कुमार, प्रशांत कुमार, जयंतो प्रामाणिक ने भास्कर से कहा- वाट्सएप ग्रुप में जय श्रीराम व हर हर महादेव लिखने पर जिला अध्यक्ष ने हमें संगठन से निकाला है। सबसे पहले एक सदस्य ने जय श्रीराम लिखा।

इसके बाद आनंद सिंह ने जय श्रीराम और कमल अग्रवाल जिंदाबाद लिखा। राज ने हर हर महादेव लिखा। अन्य सदस्यों ने भी इसकी पुनरावृत्ति की। ग्रुप में यह चैट 14 जून को हुई। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा - मैं दिल्ली में हूं, इस संबंध में मैं कुछ नहीं बता सकता।

विवाद के बाद इसे धार्मिक रंग दे दिया : रोज तिर्की
जय श्री राम कहने पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है, भगवान श्रीराम सबके पूजनीय हैं। सिर्फ अपना बचाव करने के लिए इन सदस्यों ने मामले को धार्मिक रंग दिया है।
रोज तिर्की, अध्यक्ष, एनएसयूआई

श्रीराम हमारे आराध्य हैं उनका नाम लेते रहेंगे : लव
श्रीराम हमारे आराध्य हैं, हम उनका नाम लेते रहेंगे, चाहे संगठन जाे भी कार्रवाई करे। हमने आला कमान से जिला अध्यक्ष रोज तिर्की काे िष्कासित करने की मांग की है।
लव कुमार, सदस्य, एनएसयूआई

दोषयों के खिलाफ कार्रवाई होगी : प्रदेश अध्यक्ष
एनएसयूआई के विवाद की सूचना प्रदेश संगठन को मिली है। हमने जांच कमेटी बैठाई है। जल्द कमेटी मामले की जांच कर रिपोर्ट संगठन को सौंपेगी। दोषी पर कार्रवाई करेंगे। सैयद आमिर हाशमी, प्रदेश अध्यक्ष, एनएसयूआई

खबरें और भी हैं...