राष्ट्र-प्रेम से युक्त सशक्त महिलाएं:महिलाएं बच्चों में भारतीय सभ्यता-संस्कृति के प्रति गर्व का भाव भरने का दायित्व निभाएं

जमशेदपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ध्वाजारोहरण करतीं समिित की महिलाएं। - Dainik Bhaskar
ध्वाजारोहरण करतीं समिित की महिलाएं।
  • राष्ट्र सेविका समिति जमशेदपुर महानगर का गुरु पूजन समारोह

राष्ट्र सेविका समिति महानगर का गुरु पूजन समारोह गुरुवार को तुलसी भवन बिष्टुपुर में हुआ। मौके पर सदस्यों ने गुरु के रूप में भगवा ध्वज का पूजन किया। परिचय एवं स्वागत भाषण विशालाक्षी शेषाद्रि ने दिया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पूर्व विधायक मेनका सरदार ने कहा- राष्ट्र-प्रेम से युक्त सशक्त महिलाएं ही समर्थ समाज और समर्थन राष्ट्र का निर्माण कर सकती हैं।

महानगर कार्यवाहिका सुधा प्रजापति ने आतंकवाद, माओवाद, धर्मांतरण, लव जेहाद जैसी राष्ट्र विरोधी ताकतों के प्रति जागरूक रहने की बात कही। मुख्य वक्ता एवं बौद्धिक प्रमुख अपर्णा सिंह ने कहा- बच्चों में अपनी सभ्यता एवं संस्कृति के प्रति जागरूकता एवं गर्व का भाव भरने का प्रथम दायित्व महिलाओं का ही है।

विशिष्ट महिलाएं हुईं सम्मानित : इस अवसर पर महिलाओं में राष्ट्रवादी विचार एवं संस्कार भरने में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए पूर्व विधायक मेनका सरदार, विदुषी स्नेहलता सिन्हा, साहित्यकार मंजू ठाकुर, लेखिका डॉ. रागिनी भूषण एवं शिक्षाविद् त्रिपुरा झा को सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं...