गेंहू उपार्जन खरीदी केंद्रों / गोदाम में छिपाकर रखा गया था बारदाना, किसानों की शिकायत पर एसडीएम ने निकलवाया

The gunny bags were kept hidden in the warehouse, SDM removed on the complaint of the farmers
X
The gunny bags were kept hidden in the warehouse, SDM removed on the complaint of the farmers

  • राजनगर कृषि उपज मंडी परिसर के गेंहू उपार्जन खरीदी केंद्रों का मामला

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

राजनगर. इन दिनों गेहूं खरीदी चल रही है। लेकिन केंद्र प्रभारियों द्वारा बारदाना न होने का बहाना बनाकर किसानों को परेशान किया जा रहा है। राजनगर कृषि उपज मंडी परिसर में बने खरीदी केंद्र के प्रभारी ने बारदाना गोदाम में छिपा कर रख लिया था, किसानों ने शिकायत की तो एसडीएम ने पहुंच कर बारदाना गोदाम से निकलवाया। इसके बाद किसानों के गेहूं की खरीद हो सकी।

किसानों ने बताया कि गोदाम में बारदाना रखा हुआ है, लेकिन जानबूझ कर हमें उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। किसानों की शिकायत पर एसडीएम स्वप्निल बानखेडे़ राजनगर तहसीलदार को लेकर खरीदी केंद्र पहुंचे। किसानों की समस्या को सुना और फिर उन्होंने केंद्र प्रभारी को फटकार लगाते हुए  गोदाम से बारदाना निकलवाया। इसके बाद जिंस की तौल शुरू हो सकी।
उन्होने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी राकेश कन्हौआ को व्यवस्थाएं दुरुस्थ करने को निर्देशित किया। उन्होंने किसानों के साथ किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करने की हिदायत दी। गौरतलब है कि पिछले 3 दिनों से उपार्जन केंद्रों पर किसानों को बोरी की कमी बताकर तुलाई नहीं कराई जा रही थी। किसानों ने आरोप लगाया कि केंद्र प्रभारियों द्वारा रात के अंधेरे में किसानों के पंजीयन पर व्यापारियों का अमानक गेंहूं लेने का काम चल रहा है। 

एसडीएम ने बताया कि किसानों की समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा। अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसानों को अगर परेशान किया गया तो कड़ी कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना