पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गेंहू उपार्जन खरीदी केंद्रों:गोदाम में छिपाकर रखा गया था बारदाना, किसानों की शिकायत पर एसडीएम ने निकलवाया

राजनगर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजनगर कृषि उपज मंडी परिसर के गेंहू उपार्जन खरीदी केंद्रों का मामला

इन दिनों गेहूं खरीदी चल रही है। लेकिन केंद्र प्रभारियों द्वारा बारदाना न होने का बहाना बनाकर किसानों को परेशान किया जा रहा है। राजनगर कृषि उपज मंडी परिसर में बने खरीदी केंद्र के प्रभारी ने बारदाना गोदाम में छिपा कर रख लिया था, किसानों ने शिकायत की तो एसडीएम ने पहुंच कर बारदाना गोदाम से निकलवाया। इसके बाद किसानों के गेहूं की खरीद हो सकी।

किसानों ने बताया कि गोदाम में बारदाना रखा हुआ है, लेकिन जानबूझ कर हमें उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। किसानों की शिकायत पर एसडीएम स्वप्निल बानखेडे़ राजनगर तहसीलदार को लेकर खरीदी केंद्र पहुंचे। किसानों की समस्या को सुना और फिर उन्होंने केंद्र प्रभारी को फटकार लगाते हुए  गोदाम से बारदाना निकलवाया। इसके बाद जिंस की तौल शुरू हो सकी। उन्होने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी राकेश कन्हौआ को व्यवस्थाएं दुरुस्थ करने को निर्देशित किया। उन्होंने किसानों के साथ किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करने की हिदायत दी। गौरतलब है कि पिछले 3 दिनों से उपार्जन केंद्रों पर किसानों को बोरी की कमी बताकर तुलाई नहीं कराई जा रही थी। किसानों ने आरोप लगाया कि केंद्र प्रभारियों द्वारा रात के अंधेरे में किसानों के पंजीयन पर व्यापारियों का अमानक गेंहूं लेने का काम चल रहा है। 

एसडीएम ने बताया कि किसानों की समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा। अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसानों को अगर परेशान किया गया तो कड़ी कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser