पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:सड़क सुरक्षा माह के दौरान 10 दिन में छह लोगों की मौत, 24 गंभीर रूप से हुए घायल

सरायकेला18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में जेब्रा क्रॉसिंग, ब्लैक स्पॉट चिन्हित करने और स्पीड लिमिट के बाद भी बढ़ रहीं सड़क दुर्घटनाएं

जिला प्रशासन एक तरफ सड़क सुरक्षा माह के दौरान जागरुकता अभियान चला रहा है, वहीं सरायकेला खरसावां जिले में लगातार सड़क दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। परिवहन विभाग एवं जेआरडीसीएल के संयुक्त तत्वावधान में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है, परंतु जिले में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में कोई कमी नहीं आई है।
सरायकेला-खरसावां जिले में पिछले 10 दिनों में छह लोगों का जान चली गई, जबकि 24 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। वहीं, नौ लोग सामान्य रूप से जख्मी हुए हैं। सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए प्रत्येक माह सड़क सुरक्षा समिति की बैठक होती है, जिसमें रोड सेफ्टी को लेकर तरह-तरह की बातें होती हैं। सड़कों पर जेब्रा क्रॉसिंग, ब्लैक स्पॉट चिन्हित तथा ड्राइव स्लो एवं स्पीड लिमिट डिस्प्ले बोर्ड लगाने के संबंध में निर्देश जारी किए जाते हैं। फिर भी जिले में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या थमने का नाम नहीं ले रहा है।
ब्लॉक ऑफिस के पास सड़क दुर्घटना में दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी

सरायकेला-कांड्रा मुख्य मार्ग पर सरायकेला ब्लॉक ऑफिस के पास हुई सड़क दुर्घटना में केंदुआ गांव निवासी हिमांशु शेखर (22) और कामदेव पड़िहारी (30) गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना बुधवार की देर रात की है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से दोनों घायलों को एंबुलेंस से सरायकेला सदर अस्पताल ले जाया गया।

घायल हिमांशु सरायकेला की ओर से अपने घर सीनी केंदुआ जा रहा था, जबकि दूसरा बाइक चालक कामदेव पड़िहारी आदित्यपुर में प्राइवेट कंपनी में कार्य करता है। वह ड्यूटी खत्म कर वापस अपने घर सरायकेला लौट रहा था। इधर, इलाहाबाद बैंक के पास बीते बुधवार की रात हुई सड़क दुर्घटना में हंसाउडी टोला निवासी पुकला पटनायक (32) और इंद्रटांडी निवासी रामदास सिंह मोदक (27) वर्षीय दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के बाद दोनों घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से सरायकेला सदर अस्पताल पहुंचाया गया। बताया जा रहा है कि कालूराम चौक की ओर से आ रही तेज रफ्तार बाइक ने इलाहाबाद बैंक के पास खड़े रामदास सिंह मोदक को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों ही बुरी तरह से घायल हो गए, जिसमें रामदास को सिर पर अधिक चोटे आई है। इसके बाद उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें