दामोदर नदी पर पुल निर्माण:204 करोड़ की लागत से दामोदर नदी पर बनेगा पुल

चित्तरंजनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिम वर्द्धमान, बांकुड़ा और पुरुलिया जिलों को जोड़ने वाली दामोदर नदी पर एक स्थायी पुल बनाने के लिए स्थानीय लोग लंबे समय से मांग कर रहे थे जो आप साकार होने जा रहा है। आसनसोल में मंत्री मलय घटक ने आसनसोल के जिलाधिकारी, लोक निर्माण विभाग के अभियंता, अपर जिलाधिकारी और कोलकाता से कलकत्ता लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया।

बैठक में बताया गया कि कालाझरिया से दामोदर नदी पर 204 करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण किया जाएगा। इससे पश्चिम बर्दवान के साथ बांकुरा और पुरुलिया के बीच की दूरी बहुत कम हो जाएगी और हजारों आम लोगों, कृषि और औद्योगिक श्रमिकों को लाभ होगा।

व्यापार का व्यापक विस्तार होगा। 15 साल पहले तत्कालीन केंद्रीय मंत्री रामबिलास पासवान ने 50 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पुल की आधारशिला रखी थी लेकिन काम शुरू नहीं हो सका था। हुआ। कुछ दिन पहले मंत्री मलय घटक की पहल पर दामोदर ब्रिज का सर्वे किया गया।

फेडरेशन ऑफ साउथ बंगाल चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज भी यहां लगातार पुल की मांग कर रही थी। यहां से बिहारीनाथ मंदिर की दूरी भी कम हो जाएगी।

पुरुलिया और बांकुड़ा जाने में लोगों का काफी समय बचेगा। क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधियां बढ़ेंगी। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। यह पुल इन तीनों जिलों के लिए एक नया आयाम स्थापित करेगी।

खबरें और भी हैं...